पीएम के सामने जाकर नजरें मिलाने की हिम्मत नीतीश में नहीं, तभी नीति आयोग की बैठक में नहीं जा रहे मुख्यमंत्री : विजय सिन्हा

पटना। नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर हुए तकरार के बाद बिहार की राजनीति में आज होनेवाली नीति आयोग की बैठक को लेकर जदयू और भाजपा आमने सामने आ गए हैं। जिस तरह से नीतीश कुमार ने बैठक में जाने से इनकार किया, उसके बाद भाजपा ने उन पर प्रधानमंत्री से नजरें चुराने का आरोप लगाया है। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला करते हुए पूछा है कि मुख्यमंत्री जी आखिर इतनी नफरत क्यों? नीति आयोग की बैठक में जाते तो बिहार के हित में बात करते। आप प्रधानमंत्री मोदी से नजरें मिलाने से डरते क्यों हैं? नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने राजनीतिक स्वार्थ को लेकर इस बैठक में नहीं जा रहे हैं। इससे बिहार का नुकसान हो रहा है। इससे पहले भी कई बार नीतीश कुमार ने राजनीतिक द्वेष के कारण नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार किया है। जो बिहार जैसे राज्य के लिए उचित नहीं है।
नीरज कुमार बोले, ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया के नाम पर सिर्फ दिखावा हो रहा
बैठक में नीतीश कुमार या फिर बिहार के किसी के नहीं जाने पर जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि पिछली बार जब उपमुख्यमंत्री के तौर पर बीजेपी के तारकिशोर प्रसाद को नीति आयोग में भेजा जा रहा था तो केंद्र सरकार ने मना कर दिया था। यह ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया के नाम पर सिर्फ दिखावा हो रहा है। राज्य का अंश बढ़ाया जा रहा है। लगातार अलग-अलग योजना चलाकर पुरानी योजनाओं को खत्म किया जा रहा है। केंद्र की सरकार सिर्फ अपना चेहरा चमकाने के लिए इस तरह की बैठक कर रही है। जबकि नीतीश कुमार के सरकार ने अपने बलबूते बिहार का बेहतर प्रदर्शन किया है।

About Post Author

You may have missed