छठ महापर्व के चलते 2 दिनों तक राजधानी के ट्रैफिक रूट में रहेगा बदलाव, व्रतियों के लिए होगी खास व्यवस्था

पटना। आस्था के महान पर्व छठ को लेकर राजधानी पटना के ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया गया है। पटना के कई इलाकों में 30 अक्टूबर और 31 अक्टूबर को गाड़ियों का परिचालन पूरी तरह बदला हुआ रहेगा। 30 अक्टूबर को पहले अर्ध्य के दिन दोपहर 12 बजे से शाम 7 बजे तक अशोक राजपथ पर गाड़ियों का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा। 31 अक्टूबर को सुबह के अर्ध्य के समय सुबह 2 बजे से 8 बजे तक अशोक राजपथ पर गांधी मैदान कारगिल चौराहे से दीदारगंज तक परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा। दीघा मोड़ से आशियाना मोड़ के तरफ वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। इस समय सभी गाड़ियां रामजीचक मोड़ से नहर रोड होते हुए बेली रोड जा सकते हैं। जेपी सेतु पर 30 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक, सोनपुर और छपरा की तरफ से पटना की ओर आने वाले और शाम 5 से 7 बजे तक पटना से सोनपुर और छपरा जाने वाले सभी वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी। 31 अक्टूबर को सुबह पटना से सोनपुर और छपरा आने जाने के लिए सुबह 6 बजे से 8 बजे तक परिचालन बंद रहेगा।
जानिए किन गाड़ियों के लिए रहेगी छूट
छठ पर्व के दौरान आकस्मिक वाहनों जैसे एम्बुलेंस, अग्निशमन गाड़ियां और शव वाहन को इससे छूट दी गई है। अटल पथ से जेपी सेतु और सोनपुर जाने के लिए 30 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से 2 बजे तक और 31 अक्टूबर को सुबह 2 बजे से 9 बजे तक परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा। पटना जंक्शन, जीपीओ होते हुए बेली रोड से दानापुर खगौल जाने वाली बस गांधी मैदान तक नही जाएगी। सभी वाहन गांधी मैदान की जगह पटना जंक्शन से ही वापस लौट जाएगी।
छठ व्रतियों के लिए ये रूट रहेगा खुला
छठ व्रतियों के लिये गाड़ियों के परिचालन और पार्किंग के लिए विशेष रूट खोला गया है। अशोक राजपथ के लिय सभी इंट्री प्वाइंट बंद कर दिया जाएगा। सभी छठ व्रती खजांची रोड के रास्ते पटना कॉलेज या साइंस कॉलेज तक जा सकते हैं। गाड़ियों के पार्किंग के लिए पटना कॉलेज का स्थान तय किया गया है। गांधी घाट तक व्रती पैदल जा सकेंगे। वहां तक जाने के लिये वाहनों का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

About Post Author

You may have missed