18 वर्ष से ऊपर की उम्र वालों से 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन कराने का अश्विनी चौबे ने किया आह्वान, देखें वेबसाइट का नाम

  • 1 मई से टीका लेने के लिए पहले से कर लें तैयारी

पटना। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने आगामी 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर की उम्र वाले व्यक्तियों के लिए होनेवाले कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण लिए 28 अप्रैल से हो शुरू हो रहे रजिस्ट्रेशन में लोगों से अपना नाम दर्ज कराने का आह्वान किया है।
कोरोना की वैक्सीन अवश्य लें
जारी प्रेस विज्ञप्ति में अश्विनी चौबे ने लोगों से कहा कि आप अपना नाम अवश्य दर्ज कराएं और समय आने पर कोरोना की वैक्सीन अवश्य लें। अपने साथ दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करें ताकि आप भी सुरक्षित रहें और राष्ट्र की भी सुरक्षा हो। उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए आप पहले से तैयारी कर लें। 28 अप्रैल से कोविन एप, आरोग्य सेतु एप या फिर कोविन की वेबसाइट (cowin.gov.in) पर जाकर लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए अवश्य ही पंजीकरण करवा लें।
कोरोना प्रोटोकॉल का पालन पूरी सख्ती से करें
श्री चौबे ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन पूरी सख्ती से करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार लोगों के लिए हर स्तर पर लगी हुई है। आक्सीजन, रेमडेसिविर और जरूरी दवाईयां आदि के व्यवस्था में सरकार ने पूरी ताकत झोंकी हुई है। आक्सीजन की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार सेना और की भी मदद ली जा रही है। विदेशों से भी आक्सीजन मंगवाया जा रहा है। देश में आॅक्सीजन उत्पादन को बढ़ाया जा रहा है और नए प्लांट भी लगाए जा रहे हैं। मोदी सरकार इस संक्रमण काल मे लोगों की सहायता के लिए हर संभव प्रयास कर रही है आप भी इसमें सहयोग करें।

About Post Author

You may have missed