महाराष्ट्र के बाद अब उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की बेरहमी से हत्या,भय तथा दहशत का माहौल

नई दिल्ली डेस्क।कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरों के मद्देनजर लगाए गए राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन के दौरान उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक बड़ी खबर सामने आ रहे है।प्राप्त सूचना के अनुसार बुलंदशहर में एक मंदिर में सोए हुए दो संतों को अपराधियों ने गला काटकर बेरहमी से मार डाला।स्थानीय लोगों ने शक के आधार पर एक व्यक्ति की जमकर पिटाई की तथा प्रशासन को सौंप दिया है। महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं के साथ मॉब लिंचिंग की घटना के बाद अब उत्तर प्रदेश में दो साधुओं की हत्या की खबर सामने आई है। बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या कर दी गई है। घटना पगोना गांव के शिव मंदिर में हुई बतायी जा रही है। बताया जा रहा है कि बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली में मंदिर के अंदर सोए दो साधुओं की हत्या कर दी गई।

वारदात के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक मंदिर परिसर में सो रहे दोनों साधुओं की हत्या किसी ने धारदार हथियार से कर दी। मंदिर में सोए 55 साल के साधु जगनदास और 35 साल के साधु सेवादास की हत्या की खबर आज सुबह जैसे ही ग्रामीणों को लगी तो अफरा तफरी मच गई। हंगामे के बीच लोगों में मुरारी नामक एक शख्स की पकड़कर जबरदस्त तरीके से पिटाई कर दी। ग्रामीणों को शक है कि मुरारी ने ही नशे की स्थिति में साधुओं की हत्या की।भीड़ ने पिटाई के बाद उसे को पुलिस के हवाले कर दिया है।

उल्लेखनीय है की इसके पहले महाराष्ट्र के पालघर में विगत 16 अप्रैल की रात दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। मॉब लिंचिंग की घटना के दौरान पुलिस वहां मौजूद रही लेकिन वह साधुओं की जान नहीं बचा पाई। इस मामले में अब तक 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस घटना के बाद अब उत्तर प्रदेश में दो साधुओं की हत्या के बाद भय तथा दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है।

About Post Author

You may have missed