बिहार में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा हुआ 345, पटना बिहार का दूसरा कोरोना हॉट स्पॉट बना

पटना (संतोष कुमार)। बिहार में कोरोना संक्रमण के पल-पल बदलते आंकड़ों ने बिहारवासियों को डरा दिया है। सोमवार को अब तक बिहार में 67 नये कोरोना मरीज मिले हैं। जिसके बाद आंकड़ा बढ़कर 345 हो गया है। कोरोना ने पटना के पाटलीपुत्र कॉलोनी में भी इंट्री मार दी है। इस पॉश इलाके में बड़े-बड़े अधिकारियों, अधिवक्ताओं के आवास हैं। पटना में आज 6 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यह आंकड़ा 33 से बढ़कर 39 हो गई है। पटना बिहार का दूसरा कोरोना हॉट स्पॉट बन रहा है, जबकि 90 मरीज मिलने के बाद मुंगेर पहला हॉट स्पॉट बनकर उभरा है। वहीं रविवार तक बिहार के 22 जिला कोरोना से संक्रमित थे, वहीं सोमवार को 3 नये जिलों में कोरोना ने पांव पसारा है, जिसके बाद कोरोना संक्रमित जिलों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। जिस रफ्तार से कोरोना पांव पसार रहा है, ऐसे में सबों को और अधिक सावधानी व सतर्कता बरतने की जरूरत है।
बता दें बिहार में अभी 19 और नए केस मिले हैं, जिसमें 16 रोहतास के और एक नवादा, एक दरभंगा और एक पूर्णिया के हैं। इस तरह बिहार में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 326 से बढ़कर 345 हो गई है। बता दें सोमवार को पिछले 12 घंटे में कोरोना के 67 नये मामले पाए गए हैं। इसमें 2 साल और 5 साल का बच्चा भी शामिल है। इसके पहले सोमवार को दरभंगा-पूर्णिया और मधुबनी में पहली बार कोरोना मरीज पाए गए हैं। पटना में भी पांच नए मरीज मिले। पटना के खाजपुरा, बेउर के बाद आज राजा बाजार में 2, पाटलिपुत्र कॉलोनी में एक, बेली रोड में 1 और फुलवारी में एक मरीज मिले। पटना के पांच मरीजों में पांच साल और दो साल का बच्चा भी शामिल हैं। वहीं दरभंगा में एक, पूर्णिया में एक और मधुबनी में भी आज पहली बार पांच मरीज मिले हैं। इससे पहले 14 नए मरीज मिले हैं, जिसमें सात भोजपुर, आरा के हैं, पांच औरंगाबाद के तो वहीं एक सारण जिले का है। इससे कुछ देर पहले 17 नए मरीज थे। तो वहीं सुबह आयी पहली जांच रिपोर्ट में 13 मरीज मिले थे। बिहार में अकेला मुंगेर में कुल मरीजों की संख्या 90 पहुंच गई है।
मधुबनी में अब तक कोरोना से बच रहा मधुबनी जिला भी इसकी चपेट में आ गया है। यहां एक महिला सिपाही समेत पांच लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। कोरोना वायरस की पहली जांच रिपोर्ट में 13 नए कोरोना मरीज मिले, जो सभी मुंगेर जिले के हैं। वहीं, इसके बाद दूसरी जांच रिपोर्ट में फिर 17 नए मरीज मिले, जिसमें नौ मुंगेर के, पांच मधुबनी के और तीन लखीसराय के हैं, जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव की संख्या राज्य में अब 321 पहुंच गई। उसके बाद पटना में 5 कोरोना के मामले सामने आए।
गौरतलब है कि रविवार को बिहार में 26 नए मामले पाए गए। इस तरह बिहार में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 277 पहुंच गया। जिसमें दो व्यक्ति (मुंगेर और वैशाली) की मौत हो चुकी है। वहीं 56 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। बिहार के 23 जिले कोरोना के चपेट में आ चुके हैं। इसके पहले बीते चार दिनों में ही आधे मरीज मिले हैं। लॉक डाउन में मिले छूट के बाद के दिनों पर नजर डालें तो बिहार में स्थिति और ज्यादा विस्फोटक हुई है। 19 अप्रैल को 10, 20 अप्रैल को 17, 21 अप्रैल को 13, 22 अप्रैल को 17, 23 अप्रैल को 27, 24 अप्रैल को 53 तथा 25 अप्रैल को कोरोना के 28 नए मामले मिले हैं। वहीं 26 अप्रैल को 26 नये मरीज मिले। 27 अप्रैल को अब तक 67 मरीज मिले हैं।

About Post Author

You may have missed