बीएसएससी पेपर लीक कांड : तीनों पालियों की परीक्षा रद्द कराने को अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया पर शुरू किया अभियान, 4 जनवरी के बाद सड़क पर होगा आंदोलन

पटना। बीएसएससी के अभ्यर्थी गुरुवार से ट्वीटर पर तृतीय स्नातक की परीक्षा को रद्द करने का अभियान चला रहे हैं। बता दें कि अब तक एक ही पाली की परीक्षा रद्द की गई है जबकि तीन पालियों में 23 और 24 दिसंबर को परीक्षा ली गई थी। तीनों पालियों के प्रश्न पत्र वायरल है। सवाल इसलिए उठ रहा है कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग की आयोग की ओर से इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र ले जाने की छूट नहीं थी। वही प्रश्न पत्र लीक होने की खबर लाए जाने के बाद 23 दिसंबर को ली गई प्रथम पाली की परीक्षा आयोग ने उसी दिन रद्द करते हुए जांच का जिम्मा आर्थिक अपराध इकाई को दे दिया था। आयोग प्रथम पाली की रद्द की गई परीक्षा को 45 दिनों के अंदर लेने की बात भी कह चुका है। लेकिन छात्र दूसरी और तीसरी पाली की परीक्षा भी रद्द करने की मांग कर रहे हैं। आयोग ने इस हद तक सख्ती बरती थी कि परीक्षार्थियों को जूता की बजाय चप्पल पहन कर आने को कहा था। अब आक्रोशित अभ्यर्थी ट्विटर पर #cancel_bssc_CGL3_all_shift नाम से अभियान शुरू कर रहे हैं। दिन में 11 बजे से इसकी शुरुआत की जा रही है।

वही अभियान के जरिए तीनों पाली की परीक्षा रद्द करने की मांग है। इस अभियान को चलाने की घोषणा दो दिन पहले पटना कॉलेज में छात्रों की मीटिंग के बाद की गई थी। इसमें छात्र नेता दिलीप कुमार भी शामिल थे। तब छात्रों ने सड़क मार्च भी किया था। मीटिंग में यह भी निर्णय लिया गया था कि 4 जनवरी को सड़क पर उतर कर आंदोलन किया जाएगा। दूसरी तरफ बुधवार को बीएसएससी ने छात्रों से आग्रह किया कि प्रश्न पत्रों के लीक होने के संबंध में जिस किसी के पास भी प्रमाण या साक्ष्य हों वे उसे बिहार कर्मचारी चयन आयोग पटना के पास उपलब्ध करा सकते हैं।

About Post Author

You may have missed