BPSC पेपर लीक केस : एनएमसीएच का छात्र गिरफ्तार, मोबाइल से मिले अहम सुराग

पटना। बिहार में एमबीबीएस परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में पटना पुलिस ने नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के फाइनल ईयर के छात्र संजय प्रभात को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस फिलहाल संजय प्रभात के मोबाइल की जांच कर रही है। गिरफ्तार छात्र मूल रूप से बेगूसराय का रहने वाला है।
बता दें पिछले 3 जून को पटना के ही बीएन कॉलेज परीक्षा केंद्र से एमबीबीएस फाइनल ईयर का प्रश्नपत्र लीक हो गया था। इस मामले में पुलिस ने एमबीबीएस फाइनल ईयर के छात्र वैशाली निवासी मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया था। मुकेश के पास से 5 मोबाइल भी जब्त किया गया था। पटना पुलिस के अधिकारियों की मानें तो मुकेश कुमार के व्हाट्सएप से संजय प्रभात के व्हाट्सएप पर वायरल प्रश्न पत्र भेजा गया था। यह बात मुकेश के मोबाइल फोन की जांच के दौरान सामने आई। इसके बाद पुलिस ने संजय प्रभात के संबंध में जानकारी एकत्र किया और अगली परीक्षा का इंतजार कर रही थी। पटना कॉलेज परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के बाद संजय प्रभात को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
गौरतलब है कि आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा एमबीबीएस फाइनल ईयर की परीक्षा आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा में पीएमसीएच, एसकेएमसीएच, गया मेडिकल कॉलेज और पावापुरी मेडिकल कॉलेज के 12 सौ से अधिक छात्र परीक्षा में शरीक हो रहे हैं। पटना के अलावा भागलपुर और दूसरे जिलों में भी इसके परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति ने इस पूरे मामले की जांच के लिए पहले से ही टीम गठित कर दी है।

About Post Author

You may have missed