सीएम नीतीश के इस्तीफे की मांग को लेकर बीजेपी ने किया राजभवन मार्च, विजय सिन्हा बोले- हमारे विधायकों के साथ पुलिस ने की धक्का-मुक्की

पटना। नीतीश सरकार के खिलाफ बीजेपी विधायक राजभवन पहुंचें और राज्यपाल फागू चौहान को एक ज्ञापन सौंपा। इस बीच राजभवन के गेट पर अंदर जाने को लेकर विधायकों के साथ धक्का मुक्का हो गई जिससे नाराज नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि अगर पुलिस प्रशासन के लोग विधायकों के साथ धक्का मुक्का करेंगो ते यह अच्छी बात नहीं है। इस दौरान बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। जिसमें विस के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, विप के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी, नंद किशोर यादव सहित कई दूसरे विधायक शामिल रहे।इस दौरान नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा बिहार की महागठबंधन सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। यहां शराब पीकर अब तक सैकड़ों लोग मर चुके हैं। हर दिन पटना में हत्याएं हो रही है। लेकिन बिहार सरकार इसको लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही है। ऐसे में अब राज्यपाल को ही इस मामले में दखल देना होगा। वही आज एक बार फिर से बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा और सीएम नीतीश आमने-सामने हो गये। बड़ी मुश्किल से विजय सिन्हा को बोलने का मौका मिला। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री जी जहरीली शराब से छफरा में सैकड़ों लोग मर गये। सभी गरीब परिवार के थे। जरा जाकर वहां की हालत देखिए। आपने शराबबंदी लागू किया। आपकी नीयत सही नहीं है।

जानकारी के अनुसार, बिहार में जहरीली शराबसे अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं बिहार विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने जमकर शोर शराबा किया। बीजेपी नीतीश के इस्तीफे पर अड़ी हुई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग कर रही है। बीजेपी विधायकों ने नीतीश सरकार के विरोध में राजभवन तक मार्च निकाला और नारेबाजी की। बीजेपी विधायक के साथ विजय सिन्हा राज्यपाल से मिलकर सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। इससे पहले बिहार के सारण जिले में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत को लेकर शुक्रवार को भी विधानसभा में विपक्ष का हंगामा जारी रहा। मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी के सदस्यों ने सदन की कार्यवाही प्रारंभ होने से पहले सदन के बाहर हंगामा किया। इसके बाद जब सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई तो बीजेपी के सदस्य हाथ में पोस्टर लेकर वेल तक पहुंच गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। बता दें कि इससे पहले जहरीली शराब से मौत मामले में बीजेपी की ओर से दिए गए कार्यस्थगन को विधानसभा अध्यक्ष ने अस्वीकृत कर दिया। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि शराबबंदी लागू है लेकिन शराब पीने वाला को कुढ़नी में कैसे उम्मीदवार बनाया गया। विजय सिन्हा के आरोपों पर संसदीय कार्यमंत्री ने जवाब दिया, इस बीच बीजेपी ने वेल में पहुंचकर नारेबाजी शुरू कर दी। और बीजेपी ने सदन का वॉकआउट कर दिया। बीजेपी के कुछ सदस्य धरने पर बैठ गए।

About Post Author

You may have missed