तेजस्वी बोले- भाजपा में अकेले लड़ने की हिम्मत नहीं, वो सिर्फ दूसरे के सहारे सत्ता की वैतरनी पार करना चाहती ही

* विधानसभा अध्यक्ष ने एआईएमआईएम के चारों विधायकों को राजद में विलय की मान्यता प्रदान की
* सीमांचल के विकास और क्षेत्र की समस्याओं को लेकर संघर्ष और आंदोलन करूंगा


पटना। आज का दिन राजद और महागठबंधन के लिए खुशी का दिन है। एआईएमआईएम के चार विधायकों को बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने संविधान की दसवीं अनुसूची के प्रावधानों तथा सभी पहलुओं की जांच के बाद राजद में विलय की सहमति प्रदान की। राजद में विलय करने वाले विधायकों में शहनवाज आलम, मो. अनजार नईमी, मो. इजहार असफी एवं सैयद रूकनुद्दीन को विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकृति प्रदान की और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित राजद के अन्य नेताओं को विलय के संबंध में सहमति की सूचना दी। इस अवसर पर राजद कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार से विपक्षी दलों ने संदेश दिया है कि विपक्ष में रहते हुए भी दूसरे दल के लोग राजद में विलय कर रहे हैं, ये शुभ संकेत हैं।
राजद वोट प्रतिशत में एनडीए से आगे
तेजस्वी ने कहा कि बिहार में भाजपा ने कभी भी अकेले लड़ने की हिम्मत नहीं है क्योंकि उसके पास आधार ही नहीं है। वो सिर्फ दूसरे के सहारे सत्ता की वैतरनी पार करना चाहते हैं। अगर आज आकलन किया जाय तो वर्तमान परिस्थिति के बाद हम वोट के प्रतिशत में एनडीए से आगे हो गये हैं और करीब 15 हजार से अधिक वोटों से राजद आगे है। सीमांचल में भी हम काफी मजबूत हुए हैं और जिस तरह से सीमांचल को एनडीए सरकार उपेक्षित रखा है। हम इसके लिए वहां पर सभी विधायकों के साथ विचार कर संघर्ष एवं आंदोलन करेंगे और बाढ़ तथा सीमांचल विकास आयोग बनाने की लड़ाई को मजबूती के साथ लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं इन इलाकों में दौरा कर लोगों के बीच जाऊंगा और उनकी समस्याओं को देखूंगा। क्योंकि लालू जी के साथ सीमांचल के लोगों का शुरू से जुड़ाव रहा है और इसको मजबूती देने के लिए वहां पर कार्यक्रम करूंगा।
ए टू जेड में ही एम-वाई भी आता है
तेजस्वी ने आगे कहा कि राजद सबसे बड़ी पार्टी विधानसभा में हो गई है तो इसके लिए उनलोगों को खुश होना चाहिए था लेकिन अख्तरूल साहब जैसे लोग राजद को बड़ी पार्टी होने पर जो बयान दे रहे हैं ये उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी के रूप में देखना चाहते थे। राजद जब ए टू जेड की बात करती है तो इसका मतलब है कि वो सभी लोगों की बात करती है। ए टू जेड में ही एम-वाई भी आता है, उसे अलग करके क्यों देखते हैं, पता नहीं।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह, उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, ललित कुमार यादव, विधायक भूदेव चैधरी, सुनील कुमार सिंह, विनय यादव, रेखा पासवान, वीणा सिंह, संजय गुप्ता, अनिरूद्ध कुमार यादव, पूर्व मंत्री विजय प्रकाश, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध कुमार मेहता, प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद, सारिका पासवान, पूर्व विधायक अनवर आलम, संजीव राय, बल्ली यादव, मदन शर्मा, निर्भय अम्बेदकर सहित अन्य गणमान्य नेतागण उपस्थित थे। सभी ने चारों विधायकों का राजद में शामिल होने पर हार्दिक स्वागत किया।

About Post Author

You may have missed