बिहार पर्यटन विभाग दे रहा है 25 हजार तक का इनाम जीतने का मौका, बस आपको करना होगा यह खास काम, जानिए पूरा मामला

पटना। अगर आप भी बिहार पर्यटन विभाग से 25000 तक का इनामी राशि पाना चाहते हैं, तो आपको बिहार पर्यटन विभाग के द्वार द्वारा जारी टैगलाइन प्रतियोगिता में भाग लेना होगा। यह टैगलाइन लाइन प्रतियोगिता ऑनलाइन हो रही है। इसमें भाग लेकर आप 25000 तक कमा सकते हैं। इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसमें भाग लेने के लिए प्रतिभागी की आयु 10 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और भारत का नागरिक होना चाहिए। प्रतियोगिता समाप्ति होने की तिथि 31 जनवरी 2022 रखी गई है। वही टैगलाइन अंग्रेजी या हिंदी में होनी चाहिए। टैगलाइन छोटी होनी चाहिए। (5 शब्दों से अधिक नहीं), टैगलाइन को बिहार की यात्रा के मूल्य को प्रतिध्वनित करना चाहिए और बिहार पर्यटन के सार को सामने लाना चाहिए। टैगलाइन पहले किसी भी प्रिंट और डिजिटल मीडिया में प्रकाशित नहीं होनी चाहिए।

इसमें कोई अनुचित शब्दों का प्रयोग नहीं होना चाहिए। कोई भी व्यक्ति जो दूसरों के कॉपीराइट का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है, उसे प्रतियोगिता से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। एक प्रतिभागी द्वारा टैगलाइन की एक ही प्रविष्टियां स्वीकार की जाएंगी। बिहार सरकार प्रतिभागियों द्वारा किए गए कॉपीराइट उल्लंघन या बौद्धिक संपदा के उल्लंघन के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेती है। पर्यटन विभाग एवं इससे जुड़े कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों एवं उनके सगे-सम्बन्धियों को भाग लेने की अनुमति नहीं है। पर्यटन विभाग को इस प्रतियोगिता को रद्द करने अथवा नियम एवं शर्तो में बदलाव करने का अधिकार प्राप्त होगा।

अस्वीकृत प्रविष्टियों के प्रतिभागियों को कोई सूचना नहीं दी जाएगी। यदि कोई उपयुक्त प्रविष्टि प्राप्त नहीं होती है, तो चयन समिति परिणाम घोषित किये बिना प्रतियोगिता को बंद करने का अधिकार रखती है। किसी भी प्रकार का विवाद होने पर नियम शर्तों की अंग्रेजी भाषा मान्य होगी। पुरस्कार राशि कुछ इस प्रकार मिलेगा जिसमे प्रथम स्थान पर आने पर 25,000 रुपये दिए जाएगा वही द्वितीय स्थान पर 15,000 रुपये और तृतीया स्थान पार आने पर 10,000 रुपये दिए जाएंगे। वही अधिक जानकारी के लिए आप https://tourism.bihar.gov.in/hi/events/tagline-contest पर जा कर सभी जानकारी पढ़ सकते है।

About Post Author

You may have missed