कड़ाके की ठंड और शीतलहर चपेट में बिहार, 19 शहरों में बारिश का अलर्ट जारी

पटना। बिहार के लगभग सभी जिले कड़ाके की ठंड और शीतलहर की चपेट में है। कोहरे के चलते कई जिलों में विजिबिलिटी बहुत कम है। मुंगेर में घने कोहरे की वजह से गंगा नदी में एक नाव पत्थर से टकरा गई। नाव में 8 लोग सवार थे। सभी को पास मौजूद नाविकों ने रेस्क्यू किया। इधर, पूर्णिया में भी घने कोहरे के चलते स्कूल बस और ट्रक की भिड़ंत हो गई। इसमें 4 बच्चे घायल हैं। बस में 20 से ज्यादा बच्चे थे। बिहार में आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने वाली है। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। बिहार के कुछ जगहों पर अगले दो दिनों में आंशिक बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण हरियाणा और इसके आसपास से एक चक्रवर्ती परिसंचरण का क्षेत्र बना हुआ है। इसके प्रभाव से विभाग ने 19 शहरों में हल्की बारिश कुछ स्थानों पर पर मेघ गर्जन और वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है। पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल जिले के एक या दो स्थानों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे तक राज्य का मौसम शुष्क बना रहेगा। दक्षिण बिहार में अगले दो दिनों तक धूप खिली रहेगी, लेकिन उत्तर बिहार में कोहरा छाया रहेगा।
घना कोहरा को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग में बारिश के साथ ही कई ऐसे जिले हैं जहां घने कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसमे सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा शामिल है। पटना समेत अन्य जिलों में घना कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी हुआ है। अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान में आंशिक कमी की स्थिति बन सकती हैं।
संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस 6 घंटे लेट
कोहरे के कारण ट्रेनों की लेटलतीफी का सिलसिला जारी है। बुधवार को नई दिल्ली-राजेंद्रनगर तेजस राजधानी एक्सप्रेस 16 मिनट की देरी से पटना जंक्शन पहुंची। हालांकि यह ट्रेन पिछले एक हफ्ते से लगातार औसतन 7 से 12 घंटे तक लेट चल रही थी। ज्यादा लेट होने की वजह से 1 जनवरी को पटना से राजधानी की स्क्रैच रैक को रवाना किया गया था।

About Post Author

You may have missed