नए बस स्टैंड कन्हौली से बिहार के कई महत्वपूर्ण शहरों के लिए खुलेगी बसें, जानिए क्या होगा खास

पटना। राजधानी पटना में पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बाद पटना में दूसरे बस स्टैंड बनाने का निर्णय लिया गया है। यह बस स्टैंड बिहटा कन्हौली में बनकर तैयार होगा। इसके लिए पाटली बस स्टैंड के लिए बिहटा अंचल के मौजा- कन्हौली, थाना नंबर-69 में कुल 50 एकड़ जमीन अधिगृहित की जाएगी। इसके लिये सरकार ने 217.46 करोड़ को मंजूरी दी है। इसके साथ साथ पटना के डीएम ने भी जमीन अधिग्रहण की अनुमति प्रदान कर दी है। वही इस नए बस स्टैंड से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार इस नवनिर्मित बस स्टैंड से आने वाले समय में कई शहरों के लिए बसों का परिचालन होगा।

नए बस स्टैंड से बिहार के इन स्थानों के लिए खुलेगी बसें

जानकारी के अनुसार नए स्टैंड से आरा, सासाराम, बक्सर, भभुआ, छपरा, सीवान, गोपालगंज, अरवल, औरंगाबाद समेत बिहार बोर्डर से सटे उत्तर प्रदेश के बनारस, गाजीपुर, चंदौली, आजमगढ़ समेत कई शहरों के लिये बसें खुलेंगी। जानकारी के जिस जगह पर बस स्टैंड बनाए जाने को लेकर सहमति है, वह बिहटा-सरमेरा रोड से से भी जुड़ा हुआ है। कन्हौली से शेरपुर होते हुए छपरा की तरफ जाने के लिए शेरपुर-दिघवारा महासेतु बन रहा है।

जानिए कौन सी बातें बनाएंगे कन्हौली बस स्टैंड को खास

बता दें कि अभी पटना में सगुना मोड़ से कन्हौली बस स्टैंड की प्रस्तावित स्थल की दूरी 17.5 किमी है। इसी रास्ते पटना के शहरी क्षेत्र से लोग कन्हौली बस स्टैंड पहुंचेंगे। इसके साथ-साथ इस नए बस स्टैंड के पास कई रेलवे स्टेशन होने के कारण भी से फायदा मिलेगा। बता दें कि दानापुर के अलावा नेउरा और सदीसोपुर रेलवे स्टेशन इसके आसपास हैं। दानापुर में ज्यादातर ट्रेनें रुकती हैं। वही मोकामा की ओर से आ रही सरमेरा-बिहटा रोड के बिहटा छोर पर यह बस स्टैंड होगा, इसलिए मोकामा या नालंदा की तरफ से आने वाली कुछ गाड़ियां भी नए बस स्टैंड के लिए चलाना चाहेंगी।

About Post Author

You may have missed