December 10, 2022

बिहार स्टेट उपभोक्ता कंज्यूमर राइट्स एसोसिएशन का गठन

पटना। बिहार में उपभोक्ता वर्ग को त्रासदी एवं शोषण से बचाने के लिए बिहार स्टेट उपभोक्ता कंज्यूमर राइट्स एसोसिएशन का गठन किया गया है। आज पटना के कंकड़बाग में विधिवत तरीके से संगठन की नींव डाली गई।अब बिहार के उपभोक्ताओं को अपने हितों की रक्षा के लिए किसी पर आश्रित होने की जरूरत नहीं है।यह ऑर्गनाइजेशन पूरे प्रदेश में उपभोक्ता हितों की रक्षा के लिए समसामयिक एवं कानूनी तरीके से संघर्ष करेगा।आज  सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति राजेंद्र सिंह बिहार स्टेट कंज्यूमर राइट्स ऑर्गनाइजेशन का कार्यालय का उद्घाटन किया।इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर माननीय  न्यायाधीश जे एन अस्थाना उपस्थित थे।विशिष्ट अतिथि के तौर पर माननीय पूर्व न्यायाधीश एवं पटना जिला उपभोक्ता विवाद निराकरण फोरम के पूर्व अध्यक्ष श्री निशी नाथ ओझा उपस्थित थे। सम्मानित अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री श्री मिथिलेश सिंह उपस्थित थे।
कंकड़बाग में एक समारोह का आयोजन करके बिहार स्टेट कंज्यूमर राइट्स ऑर्गेनाइजेशन का गठन किया गया।इस अवसर पर उपभोक्ता मामलों से जुड़े कई जानकार उपस्थित थे तथा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से कई उपभोक्ता वाद से जूझ रहे लोग हुए अपनी अपनी समस्याओं को लेकर आए हुए थे।
इस समारोह में ऑर्गेनाइजेशन राष्ट्रिय कार्यकारी अध्यक्ष निर्मल चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष शिवानंद सिंह,उपाध्यक्ष अभिसेक कुमार,डा समरेंद्र कुमार सिंह,रविन्द्र कुमार रवि,रितु रागिनी,कल्याणी,डा अमरकांत सिंह,कमल नयन,ए के सेन,कामता प्रसाद राय,विजय कुमार सिंह,पंकज कुमार सिंह,रमेश कुमार,अजित किशोर,तथा डा बलवन्त राव बर्णवाल मौजूद थे

About Post Author

You may have missed