BIHAR : राजद, कांग्रेस, भाकपा, माकपा एकजुट होकर लड़ेगी विधानसभा चुनाव, रणनीति तय

पटना। आगामी विधानसभा चुनाव में राजग को निर्णायक रूप से पराजित करने के लिए बिहार की सभी धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक और वामपंथी शक्तियों को एक साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतारने की रणनीति तय करने हेतु बुधवार को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का एक संयुक्त शिष्टमंडल ने मिलकर बातचीत की।
बातचीत में इस बात पर सहमति बनी कि राजद, कांग्रेस, भाकपा, माकपा, अन्य वामपंथी दल एवं लोकतांत्रिक पार्टियां मिलकर सभी 243 सीटों पर एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी। सभी दलों के बीच सम्मानजनक तरीके से सीटों के बंटवारे पर जल्द ही सहमति बना ली जाएगी। बैठक में यह भी सहमति बनी कि किसी भी परिस्थिति में व्यापक गठबंधन के बीच किसी प्रकार की अड़चन नहीं आने दी जाएगी। सभी पक्ष आपसी समझदारी और व्यापक राजनीतिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ेंगे।
यह जानकारी वार्ता के उपरांत भाकपा के बिहार राज्य सचिव रामनरेश पांडेय ने दी। वार्ता दल में पार्टी की ओर से राज्य सचिव के अलावा राज्य सचिव मंडल सदस्य का. ओम प्रकाश नारायण, का. रामबाबू कुमार, पूर्व विधायक का. अवधेश कुमार राय, पूर्व एमएलसी का. संजय कुमार यादव और माकपा की ओर से राज्य सचिव का. अवधेश कुमार, का. सर्वोदय शर्मा, का. अरुण कुमार मिश्रा एवं का. रामपरी देवी शामिल थे।

About Post Author

You may have missed