PATNA : पटना जंक्शन के यातायात व्यवस्था में हुआ बड़ा बदलाव, जाने से पहले पढ़ें यह जरुरी खबर

पटना। राजधानी पटना आने जाने वाले यात्रियों के लिए एक बेहद जरूरी खबर सामने आई है। बता दें कि पटना जंक्शन के महावीर मंदिर तरफ वाले रोड में यातायात व्यवस्था में कुछ बदलाव किया गया है। इस बदलाव के बाद रेलवे स्टेशन पर उन्हें छोड़ने या रिसीव करने वाले लोगों को काफी सुविधा होने जा रही है। बताया जा रहा है कि इस नई व्यवस्था के बाद अगर आप के परिजन स्टेशन परिसर में 3 मिनट से अधिक रुक जाते हैं और उनकी गाड़ी बाहर खड़ी रहती है तो उन्हें पार्किंग शुल्क देना होगा। ऐसा निर्णय पटना जंक्शन पर लगातार बढ़ रहे जाम की समस्या को देखते हुए लिया गया है।

जंक्शन की नई यातायात व्यवस्था के मुताबिक स्टेशन के मुख्य गेट से अंदर आने जाने वाले लोगों को 3 मिनट के अंदर एंट्री और एग्जिट करना होगा। अगर ऐसा नहीं किया तो 3 मिनट के बाद उनसे पार्किंग शुल्क वसूल किया जाएगा। इसके साथ साथ रेलवे ने इस समस्या के निजात को साल के पहले ही दिन पहल की है। यहां पोर्टिको से पहले ही छोटा सा गोलंबर बनवाया है। बता दें कि इन दिनों पटना जंक्शन पर भारी संख्या में गाड़ियों से जाम की समस्या बढ़ गई है जिससे लोगों को निजात दिलाने के लिए पटना जंक्शन प्रशासन ने यह बड़ा निर्णय लिया है।

इसके साथ साथ तीन मिनट से अधिक समय तक रेलवे स्‍टेशन पार्किंग स्‍पेस या स्‍टेशन परिसर के रास्‍ते में ठहरने पर पार्किंग शुल्क लिया जाएगा। इस गोलंबर के बनने के बाद वाहनों के प्रवेश व निकास में अधिक समय नहीं लगेगा। जिन वाहनों को तीन मिनट से अधिक रहना है उन्हें सीधे पार्किंग में भेज दिया जाएगा। इससे जाम नहीं लगेगा। वही पटना जंक्‍शन पर ट्रेन पकड़ने के लिए दो तरफ से प्रवेश की व्‍यवस्‍था है।

About Post Author

You may have missed