बहुप्रतीक्षित बरनार जलाशय परियोजना के शुभारंभ के संकेत,पूर्व विधायक सुमित सिंह की मांग पर मंत्री ललन सिंह ने दिया आश्वासन

जमुई।जमुई के बहुप्रतिक्षित बरनार जलाशय परियोजना के आरंभ होने के फिर संकेत दिखने लगे हैं। एक राइस मिल को उदघाटन समारोह में पूर्व विधायक सुमित सिंह के मांग पर सिंचाई मंत्री ललन सिंह ने इस मामले पर जल्द ही अग्रतर कार्रवाई करने की बात स्वीकारी। पूर्व विधायक सुमित सिंह ने सिंचाई मंत्री से आग्रह किया की बरनार जलाशय परियोजना का शुभारंभ जल्द से जल्द करवाने के उपाय करें,जो भी इसमें बाधा हो उसे दूर किया जाए।सिचाईं मंत्री ललन सिंह से उन्होंने कहा की बरनार जलाशय योजना का अगर वो शुभारंभ करवा देते हैं तो इससे उन्हें बड़ा यश मिलेगा।पूर्व विधायक की बातों को सुनने के उपरांत सिंचाई मंत्री ललन सिंह ने कहा कि सुमित सिंह उनके भतीजे के समान है जो भी वह कह रहे हैं उसे वो हर हाल में मानेंगे।उन्होंने आश्वासन दिया कि विभाग बहुत जल्द बरनार जलाशय योजना के शुभारंभ के संबंध में आवश्यक कदम उठाएगा।
दरअसल जमुई के सनकुरहा में विधान पार्षद संजय प्रसाद के नव स्थापित राइस मिल के उदघाटन समारोह में बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह लोकार्पण करने आए थे। चकाई के पूर्व विधायक सुमित सिंह भी इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि थे। इस अवसर पर सुमित सिंह ने कहा कि वे अपने क्षेत्र में स्वरोजगार के हर प्रयत्न का पुरजोर समर्थन करते हैं।उन्होनें विधान पार्षद संजय प्रसादऔर उनके भाई विकास की इस कोशिश का समर्थन करते हुए उन्हें साधुवाद दिया।उन्होनें कहा की इससे हमारे जमुई और अंग क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, एक औद्योगिक माहौल बनेगा। छोटी-छोटी कोशिशों से ही बड़ा बदलाव संभव है।
इस अवसर पर जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होनें जल संसाधन मंत्री ललन सिंह से बरनार जलाशय परियोजना का कार्यारंभ करने का आग्रह किया, इसमें जो भी बाधा है उसे शीघ्रता से दूर किया जाय। उन्होनें विभागीय मंत्री से निवेदन किया कि बरनार जलाशय परियोजना शुरू करवाएं इसका बड़ा यश मिलेगा। वैसे भी उनके पास वक्त बहुत कम है, कुछ महीनों बाद उन्हें मुंगेर से सांसद बन लोकसभा जाना है। लिहाज़ा, इस छोटी अवधि में अंग क्षेत्र के धान के कटोरे जमुई जिला के सोनो-चकाई की उर्वरा शक्ति के उत्स बरनार परियोजना को पूरा करवाने के लिए ठोस कदम उठा, हम सबको अपना कृतज्ञ बना लें।
इस अवसर पर मुंगेर के विधायक विजय कुमार विजय, माननीय विधान पार्षद संजय प्रसाद, एमएलसी के छोटे भाई एवं राइस मिल के डायरेक्टर विकास कुमार, केनरा बैंक के पदाधिकारी गण सहित बड़ी संख्या में गण्यमान्य लोग और युवा साथी मौजूद थे ।

About Post Author

You may have missed