बाढ़ : बैटरी चोर गिरोह का भंडाफोड़, हत्या और लूट का आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा

बैटरी चोर गिरोह का चार सदस्य गिरफ्तार
बाढ़। पटना के बाढ़ अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हाल के दिनों में 16 मामले बैटरी चोरी और लूट के दर्ज किए गए थे। जिसमें पुलिस को सफलता नहीं मिल पा रही थी, क्योंकि घटना को अंजाम देने वाला अंतर जिला गिरोह के सदस्य थे, जो बड़े ही शातिर ढंग से चोरी की घटना को अंजाम देकर एक जिला के समानों को दूसरे जिला में बेच देते थे। लेकिन अब वह गिरोह पुलिस के शिकंजे मं आ गया है।
बाढ़ एएसपी ने बताया कि अनुमंडल में एक टेक्निकल सेल की स्थापना की गई है। यह सेल बेहतर तरीके से अपराधिक घटना को खोज निकालने में सफल साबित हो रही है। इसकी जिम्मेदारी टेक्निकल सेल के मुकेश कुमार को सौंपी गई है। मोकामा थानाध्यक्ष संजीत कुमार को इस टीम का सदस्य बनाकर यह काम सौंपा गया था, जिसमें बड़ी सफलता पुलिस के हाथ लगी है। पुलिस ने पटना मालसलामी से अशोक प्रसाद, करायपरशुराय, नालंदा से टुशनी पासवान, हिलसा थाना क्षेत्र से संतोष कुमार गुप्ता और मुरारगंज, पटना के विद्यानंद प्रसाद को गिरफ्तार करने के साथ-साथ उसके पास से चोरी और लूटे गए बैटरी को पुलिस ने बरामद किया है।

हत्या और लूट का आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा
बाढ़। पटना के अथमलगोला थाना क्षेत्र के समनीमा नया टोला निवासी लालू कुमार नामक युवक को बीती रात्रि थानाध्यक्ष रवि रंजन सिंह ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त के ऊपर अंतर जिला इलाके में हत्या और लूट के कई मामले दर्ज हैं। इसी ने पिछले साल लूट के दौरान एक सीआरपीएफ जवान की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
बताया जाता है कि गिरफ्तार लालू पटना के सीमावर्ती नालंदा जिला के हरनौत थाना क्षेत्र में कांड संख्या 307/21 और 349/21 जैसे मामले में आर्म्स के साथ दहशत फैलाने और सड़क पर लूट की घटना को अंजाम देता था। यहीं नहीं इसने लूट के दौरान एक सीआरपीएफ जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अप्राथमिकी अभियुक्त रहे लालू कुमार को पुलिस ने बड़े ही नाटकीय ढंग से दबोच लिया।
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बाढ़ के एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की तलाश लंबे समय से चल रही थी। अभी इसके और 2 साथी फरार हैं। कई घटनाओं में रौशन उर्फ आर्यन, मोहन कुमार, विवेक कुमार, राजेश उर्फ राकेश की भी संलिप्तता सामने आई है। इसमें कुछ आरोपी गिरफ्तार होकर जेल में भी हैं। पुलिस मामले की अनुसंधान में जुटी है।

About Post Author

You may have missed