छपरा में अवैध कारोबारियों पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर किया हमला, पथराव में थानाध्यक्ष घायल

छपरा । जिले के अवतारनगर थाना क्षेत्र में बालू खनन से जुड़े अवैध कारोबारियों पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर बालू माफियाओं ने हमला कर दिया। इस दौरान बालू माफियाओं ने पथराव करते हुए गरखा थानाध्यक्ष अमितेष कुमार को घायल कर दिया।

एसएचओ का सिर फट गया है। उनके हाथों पर भी खटिया के पाए से हमला किया है। हमले में गरखा थाने के ही चालक जावेद का भी हाथ टूट गया है। कई पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है। एसएचओ अमितेष कुमार को बेहोशी की हालत में छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया है।

छपरा के डोरीगंज से सोनपुर तक अवैध बालू कारोबार का धंधा जोरों पर है। सोमवार की शाम जिले के डोरीगंज, अवतारनगर, गरखा थाने की पुलिस टीम संयुक्त रूप से बालू के अवैध खनन करने वाले कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी करने गई थी।

इसी जगह पर एमवीआई भी बालू के कारोबारियों पर फाइन भी लगा रहे थे। इसी दौरान बालू माफियाओं ने पथराव कर दिया। अवैध बालू कारोबारियों ने छापेमारी करने गई टीम पर हमले में थाना प्रभारी सहित आधा दर्जन पुलिस कर्मी घायल हो गए है।

एसएचओ और चालक समेत सभी घायल पुलिसकर्मियों को छपरा सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। यहां घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। जबकि, घायल एसएचओ और चालक का इलाज चल रहा है।

छपरा के डोरीगंज घाट से सोनपुर घाट तक अवैध बालू कारोबार का मुख्य केंद्र है। इस क्षेत्र में जांच करने गई टीम पर पूर्व में भी कई बार हमला हो चुका है। पुलिस टीम और आरटीओ टीम अवैध कारोबारी के निशाने पर रहते हैं।

About Post Author

You may have missed