गोलीकांड मामले में राबड़ी आवास पहुंची एसआईटी की टीम, सम्राट ने रोहिणी पर लगाया सरकारी बॉडीगार्ड लेकर घूमने का आरोप

पटना। छपरा गोलीकांड की जांच तेज हो गई है। गुरुवार को एसआईटी की टीम जांच के लिए राबड़ी आवास पहुंची। सम्राट चौधरी ने रोहिणी पर पूर्व सीएम का बॉडीगार्ड लेकर घूमने का आरोप लगाया था। इधर, छपरा गोलीकांड के 48 घंटे बाद भी इलाके में तनाव है। भिखारी ठाकुर चौक पर आज भी पुलिस की भारी तैनाती है। घटनास्थल और पीड़ित परिवार के गांव की ओर जाने वाले रास्ते पर लोगों की सघन जांच के बाद जाने दिया जा रहा है। मोहल्ले में पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात है। शांति बनी हुई है, लेकिन तनाव अभी भी बरकरार है। लिहाजा पुलिस फोर्स की तैनाती है। चुनावी हिंसा के बाद बिगड़े माहौल को देखते हुए इंटरनेट बैन की अवधि दो दिन और बढ़ा दी गई है। जिले में 25 मई तक इंटरनेट सेवा पर पाबंदी रहेगी। इस मामले में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि है कि सीएम नीतीश कुमार इस मामले की जांच कराएं। घटना में शामिल लालू परिवार पर कड़ा एक्शन लें, ताकि पता चले की बिहार में कानून का राज है। चुनाव वाले दिन निर्वाचन आयोग को 1 हजार शिकायतें दर्ज की गई हैं। इनमें दो दर्जन शिकायतों पर ही निर्वाचन विभाग ने कार्रवाई का निर्देश दिए। शेष शिकायतों को सारण जिला प्रशासन के पास भेज दिया गया। निर्वाचन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक ई-मेल के माध्यम से आने वाली ज्यादातर शिकायतें एक तरह की होने के कारण जांच के लिए सारण जिला प्रशासन को भेजी गई। पूरे मामले में लालू की बेटी रोहिणी आचार्य पर भी केस दर्ज किया गया है। बीजेपी कार्यकर्ता मनोज सिंह ने राजद उम्मीदवार डॉ रोहिणी आचार्य पर बूथ- 318 बड़ा तेलपा में मारपीट, बूथ लूटने और हत्या की कोशिश करने की धाराओं में नगर थाने में केस दर्ज कराया है। ये सभी गैर जमानती धाराएं हैं।
इंटरनेट 25 मई तक बैन
सारण में इंटरनेट सेवा पर रोक को 25 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। गृह विभाग ने इससे जुड़ा नया आदेश जारी किया है। पहले 23 मई तक ही इंटरनेट बंद था। विभागीय आदेश के अनुसार, सारण के डीएम और एसपी की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट में यह आशंका जताई गई है कि महाराजगंज में होने वाले चुनाव में सारण के कुछ असामाजिक तत्व इंटरनेट का इस्तेमाल आपत्तिजनक सामग्री के प्रसार या अफवाह फैलाने में कर सकते हैं। इसलिए शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंटरनेट मीडिया पर रोक की अनुशंसा की गई है। आदेश के अनुसार, बैंकिंग, रेलवे व अन्य सरकारी इंटरनेट सेवा पर इस रोक का प्रभाव नहीं होगा।
मामले में तीन एफआईआर
छपरा एसपी गौरव मंगला ने बताया कि मामले में 3 एफआईआर दर्ज की गई हैं। पहली एफआईआर मृतक चंदन कुमार के परिवार के बयान पर दर्ज किया गया है। दूसरी एफआईआर रोड़ेबाजी और मारपीट को लेकर हुई है। तीसरी सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट को लेकर किया गया है। बुधवार को पुलिस ने आसपास के इलाके के सभी लाइसेंसी हथियारों को स्थानीय थाने में जमा करने का निर्देश भी दिया है। छपरा गोलीकांड में तनाव और न बढ़े इसलिए पुलिस ने जनप्रतिनिधियों को घटनास्थल पर जाने से रोक दिया है।
गोलीबारी में दो लोग गिरफ्तार
राजद कार्यकर्ता हत्याकांड मामले में मृतक के परिजनों के तरफ से 12 लोगों को नामजद तथा 50 अज्ञात के खिलाफ नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें सोलंकी परिवार के दो भाई और पूर्व मेयर प्रिया सिंह के पति मिंटू सिंह भी नामजद है। पुलिस सूत्रों की मानें तो इस कांड में रामाकांत सोलंकी समेत दो की पहले गिरफ्तारी हो चुकी है। नामजद एक और आरोपी को पुलिस गिरफ्तार की है। हालांकि पुलिस कप्तान ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। गिरफ्तार 2 लोग तेलपा इलाके के रहनेवाले हैं। उनके पास से लाइसेंसी राइफल और जिंदा गोली भी जब्त हुई है। घटनास्थल से खोखे भी जब्त हुए हैं। एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल की जांच की है।

About Post Author

You may have missed