नवादा में शराब धंधेबाजों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, हवलदार सहित कई पुलिसकर्मी घायल

नवादा । जौली थाना क्षेत्र की पूर्वी पंचायत के राजा बिगहा गांव में शराब धंधेबाजों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला किया गया। इसमें हवलदार घायल हो गए। वहीं, कई अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हैं।

शराब की बिक्री की सूचना पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर असमाजिक तत्वों ने हमला कर दिया। इसमें हवलदार विनोद कुमार का सर फटने से घायल हो गए। कुछ अन्य पुलिसकर्मियों को भी चोट लगने की सूचना है।

घटना की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस बल भेजकर स्थिति को नियंत्रित किया गया और असामाजिक तत्वों को खदेड़ा। इस मामले में एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। वहीं, 40-50 लोगों के खिलाफ थाने में एफआईआर भी की गई है।

बताया जा रहा है कि राजा बिगहा गांव में पुलिस के साथ मारपीट की सूचना मिलते ही प्रक्षिशु डीएसपी के नेतृत्व में इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी,एसआई फूलन सिंह,एएसआई निरंजन सिंह के अलावा एसटीएफ बल के सहयोग से पुलिस के साथ मारपीट में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

इनकी पहचान राजा बिगहा के उपेंद्र मांझी, कृष्ण मांझी, कुलदीप भुइयां, दिलीप भुइयां, रामभज्जू भुईयां, इंद्रदेव भुइयां, शंकर भुइयां, यूपी भुइयां, संजय मांझी, रामू भुइयां, जितेंद्र भुइयां, दिनेश मांझी, रामविलास भुइयां, रंजन मांझी एवं मुफस्सिल थाना के लोहड़ा गांव के बिंदु मांझी को गिरफ्तार किया। पुलिस पर जानलेवा हमला को लेकर 15 गिरफ्तार के अलावा 40 अज्ञात लोगों पर एफआईआर की गई। सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

प्रक्षिशु डीएसपी सह प्रभारी थानाध्यक्ष फिरोज आलम ने बताया कि फोन से राजा बिगहा गांव में शराब के बिक्री और सेवन को लेकर गुप्त सूचना मिली थी। प्राप्त सूचना के सत्यापन व कार्रवाई के लिए एसआई कृष्ण कुमार वर्मा को पुलिस बल के साथ भेजा गया।

गांव पहुंचने पर दर्जनों की संख्या में लोग शराब पीकर हंगामा कर रहे थे। पुलिस बल की मदद से घेराबन्दी कर पकड़ने का प्रयास किया। इसी दौरान ग्रामीणों की आड़ लेकर शराब धंधेबाजों ने पुलिस पर हमला किया।

अधिकारी ने बताया कि गांव के 50 से 60 शरारती लोग जुट गए और हो-हल्ला करते हुए पत्थरबाजी कर लाठी-डंडे से पुलिस टीम पर हमला कर दिया।

पुलिस के गांव से भागने के दौरान हवलदार विनोद कुमार के सर पर लाठी से हमला कर दिया जिससे वह जख्मी होकर बेहोश होकर जमीन पर गिर गए। जख्मी हवलदार को सरकारी गाड़ी से अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

About Post Author

You may have missed