PATNA : संत माइकल और नॉट्रेडम स्कूल में दाखिले के नाम पर वसूली करने वाला गिरफ्तार, स्कूल के तीन कर्मियों पर शक के आधार पर जांच में जुटी पुलिस

पटना। संत माइकल और नॉट्रेडम स्कूल में दाखिला दिला देने के नाम पर अभिभावकों से लाखों की वसूली करने वाले जालसाज छपरा के रोहित कुमार को पुलिस ने पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। रोहित ने पूछताछ में माइकल स्कूल के तीन कर्मियों के भी नाम बताए हैं। ये वही कर्मी हैं जो अभिभावकों का डेटा रोहित को उपलब्ध कराते थे। वैसे अभिभावक जो बच्चों के नामांकन के लिए फार्म भरते थे उन्हें फोन कर 1.50 लाख से पांच लाख तक की रकम की डिमांड की जाती थी और बदले में उन्हें नामांकन करा देने का झांसा दिया जाता था। एक अभिभावक ने पुलिस से शिकायत की है कि उसे स्कूल के लैंडलाइन से वहीं के एक स्टाफ ने फोन कर रकम की डिमांड की थी। हालांकि उस अभिभावक के बच्चे का एडमिशन नहीं हो पाया था और काफी दबाव बनाने के बाद रोहित ने उन्हें 1.50 लाख रुपया लौटा दिया था। पुलिस भी यह मान रही है कि इस गोरखधंधे में स्कूल के कुछ स्टाफ शामिल हैं।

रोहित के बारे में दस से अधिक अभिभावकों ने पुलिस और स्कूल प्रशासन से शिकायत की है। हालांकि उसे खिलाफ माइकल हाईस्कूल के प्रिंसिपल फादर आर्मस्ट्रांग एडिसन ने 11 जुलाई 2022 को दीघा थाना में मामला दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस रोहित के खिलाफ साक्ष्य जुटाई और उसे गिरफ्तार की है। अब तक की जांच में यह बात आ चुकी है वह 30 लाख से अधिक की ठगी कर चुका है। ठगी के पैसे से वह कुर्जी के पास ही एक ट्रैवल एजेंसी का दफ्तर भी खोल लिया और दो कार भी खरीद लिया है। उसी दफ्तर से वह ठगी का धंधा भी करता था। पुलिस जालसाज रोहित का बैंक अकाउंट भी खंगाल रही है।

About Post Author

You may have missed