सोनपुर में बैंक डकैती मामले की जांच करने पहुंची पुलिस पर गुस्साए ग्रमीणों ने किया हमला, पथराव कर पुलिस जीप को किया क्षतिग्रस्त

छपरा । बैंक डकैती मामले की जांच करने पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। धक्का-मुक्की व गाली-गलौज करने के बाद उन्होंने फिर पथराव भी किया। छपरा जिले के सोनपुर में आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस जीप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। ग्रामीणों का गुस्सा देख सोनपुर थाने के थानाध्यक्ष समेत अनेक पुलिसकर्मियों को भागना पड़ा।

पुराने बैंक डकैती मामले में सोनपुर पहाड़ी चक की एक महिला को सोनपुर पुलिस पूछताछ के लिए पुलिस जीप पर बिठाकर थाने ले आई। इसी बीच ग्रामीण आक्रोशित हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने पहलेजा सोनपुर निचली सड़क को जाम कर दिया। सड़क जाम होने की खबर मिलते ही थानाध्यक्ष खुद पुलिसकर्मी के साथ उक्त महिला को पुलिस जीप में बैठाकर पहाड़ी चक पहुंचे। पुलिस को देखते ही ग्रामीण और आक्रोशित हो गए।
आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि सोनपुर पुलिस बिना महिला सिपाही के साथ जबरन महिला को उठाकर थाना ले गई।

वहीं कुछ लोगों का कहना था कि इस महिला का बैंक डकैती से कुछ लेना-देना नहीं है। इसी बीच कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस के साथ गाली गलौज व धक्का-मुक्की शुरू कर दी। कुछ युवक इन सारी घटनाक्रम का वीडियो बनाने लगे। इसके उपरांत थानाध्यक्ष ने कहा कि यह सब ठीक नहीं हो रहा है। इस पर ग्रामीण और आक्रोशित हो गए। इसी में कुछ लोगों ने पुलिस गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। मौके की नजाकत को समझते हुए थानाध्यक्ष भागकर पुलिस जीप पर बैठ कर भागने लगे। इस दौरान पुलिस गाड़ी पर पीछे से ग्रामीणों ने पथराव भी किया।

इसके पहले सोनपुर में पहलेजा पुल के पास जाम किए लोगों को समझाने गए डीएम, एसपी पर लोगों ने हमला कर दिया था। 2017 में तत्कालीन डीएम हरिहर प्रसाद सोनपुर पहुंच कर राजद कार्यकर्ता को समझा रहे थे। भीड़ ने पथराव कर दिया। डीएम को बांस से पीटा गया था। जिस मामले में मुकदमा भी हुआ।

सोनपुर पुलिस पर 20 बार से अधिक हमला हो चुका है। सोनपुर में सबसे अधिक बालू माफिया द्वारा हमला किया गया है। कई बार पुलिस पर जानलेवा हमला हुआ है। जिसमें थानेदार समेत पुलिस ऑफिसर को बंधक कर बेरहमी से पिटाई की गई है। डीएम और एसडीएम पर भी हमला हो चुका है। माइनिंग ऑफिसर पर भी 7 बार से अधिक हमला के मामले दर्ज हैं।

About Post Author

You may have missed