बिगड़ गयें हैं बाहुबली विधायक अनंत सिंह के ‘ग्रह-नक्षत्र’, होम्योपैथिक इलाज का असर तो नहीं….

पटना (संतोष कुमार)। मोकामा के निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह की किस्मत अब उनका साथ नहीं दे रहा है। जहां एक ओर लोकसभा चुनाव में जदयू के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को भारी मतों से करारी शिकस्त दी थी। वहीं अब अनंत सिंह और एक अन्य अपराधी के बीच हत्या की साजिश रचते हुई बातचीत का वायरल ऑडियो ने अनंत सिंह को भारी मुश्किल में डाल दिया है। वैसे तो कहा जा रहा है कि वायरल हुए ऑडियो में अनंत सिंह की आवाज की पुष्टि हो चुकी है लेकिन पुलिस मुख्यालय विधायिका का मामला होने के कारण फूंक फूंक कर कदम बढ़ा रही है। इसे लेकर सोमवार की देर शाम पंडारक थाना की पुलिस ने विधायक अनंत सिंह के पटना के मॉल रोड स्थित सरकारी बंगले पर नोटिस चस्पा दिया है। जिसमें अनंत सिंह को सशरीर उपस्थित होकर 1 अगस्त को वॉइस टेस्ट प्रक्रिया से गुजरना होगा। जिससे यह पुख्ता तौर पर पुष्टि हो सके की दर्जनों की संख्या में वायरल हुए अनंत सिंह और एक अन्य अपराधी के बीच बातचीत की आवाज अनंत सिंह की है या नहीं। बताया जाता है कि जब पटना पुलिस की टीम उनके सरकारी आवास पर पहुंचने वाली थी ठीक उसके पहले विधायक को किसी ने सूचित कर दिया और वह वहां से कहीं दूसरी जगह चले गए।
अनंत सिंह सिंह की मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुई। अब सीआईडी ने बाढ़ के एनटीपीसी में मौजूद सिंडिकेट को दबोचने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। सूत्र बताते हैं कि एनटीपीसी में अनंत सिंह का सिंडिकेट वर्षों से चल रहा है और जिस तरीके से यहां सरिया घोटाला को अंजाम दिया गया है, उसमें सीआईडी ने घोटाले के सूत्रधार की तलाश शुरू कर दी है।
बता दें कि मुंगेर लोकसभा चुनाव के दौरान जदयू के कद्दावर नेता राजीव रंजन सिंह और कांग्रेस प्रत्याशी एवं बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी के बीच टक्कर हुआ था। चुनाव प्रचार के दौरान जदयू प्रवक्ता एवं वर्तमान में सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने स्पष्ट तौर पर कहा था कि पूरे मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से दहशत के माहौल खत्म कर दिया जाएगा और जो दहशत फैलाने की कोशिश करेंगे उन का होम्योपैथिक इलाज किया जाएगा। उनका इशारा सीधे-सीधे अनंत सिंह की ओर था। वही ललन सिंह ने कहा था कि एनटीपीसी में मौजूद भूत को भगा कर ही दम लेंगे। जब मीडिया में खबर थी कि ललन सिंह को टक्कर देने के लिए अनंत सिंह चुनाव लड़ेंगे लेकिन महागठबंधन में अनंत सिंह को लेकर एक राय नहीं बनने के कारण अनंत सिंह को अपनी पत्नी नीलम देवी को चुनाव मैदान में कांग्रेस के टिकट पर उतारा गया था। जिसमें नीलम देवी को ललन सिंह ने लाखों मतों से करारी शिकस्त दी थी।
चुनाव जीतने के बाद सांसद के रूप में मुंगेर दौरे पर आए जदयू सांसद ललन सिंह ने बाढ में पत्रकारों से बातचीत में एनटीपीसी अधिकारियों को चेताते हुए कहा था कि सुधर जाएं वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहें। उन्होंने यह भी कहा था कि एनटीपीसी में जनता दरबार लगाकर कर्मचारियों व मजदूरों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उसके बाद बाढ़ की लेडी सिंघम एएसपी लिपि सिंह, एसडीओ ने एनटीपीसी के प्रांगण में जनता दरबार लगाकर मजदूरों की समस्याएं सुनी और मामले को दर्ज भी किया गया, जिस पर कार्रवाई जारी है।
गौरतलब है कि पिछले सप्ताह बाहुबली विधायक और एक अपराधी के बीच पंडारक के अपराधी भोला सिंह और उसके भाई मुकेश सिंह की कोल्ड ब्लडेड मर्डर की रूपरेखा तैयार करने का ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें अनंत सिंह और एक अपराधी के बीच तकरीबन 50 बार मोबाइल पर बातचीत का ऑडियो पटना पुलिस के हाथ लगी थी। इस वायरल ऑडियो के बाद पुलिस महकमे के साथ-साथ राजनीतिक गलियारे में खलबली मच गई थी। जिसके बाद अनंत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर चर्चा उफान पर है। वहीं विधायिका से मामला जुड़े होने के कारण पटना पुलिस भी फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रही है और अनंत सिंह पर अपना शिकंजा कसती जा रही है। वहीं भोला सिंह और मुकेश सिंह की हत्या के लिए पटना से आए 3 युवकों के पकड़े जाने और इकबालिया बयान में विधायक अनंत सिंह का नाम लेने के बाद अनंत सिंह चारों ओर से पूरी तरह से घिर गए हैं, जिससे उनकी गिरफ्तारी तय मानी जा रही है।

About Post Author

You may have missed