हो जाएं सावधान: इस शिक्षक की घिनौने करतूत जानकर दंग रह जाएंगे आप

बाढ़ (अखिलेश्वर सिन्हा)। पटना से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। बच्चों के तकदीर संवारने वाले गुरु जी आज उन्हीं के तकदीर बिगाड़ने में लगे थे। मोकामा में एक ऐसे ही गुरुजी की कारगुजारी का पर्दाफाश हुआ है। जिसकी कहानी सुनकर हर अभिभावक अचंभित और सचेत हो जाएंगे। यह गुरुजी छात्राओं के तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर सोशल मीडिया पर वायरल कर देते थे लेकिन अब गुरुजी पुलिस के शिकंजे में हैं और पुलिस तकदीर संवारने वाले गुरु जी की अच्छे से खबर ले रही है।
बाढ़ अनुमंडल की एएसपी लिपि सिंह ने उक्त मामले का उद्भेदन करते हुए इस मामले में एक अधेड़ शिक्षक को गिरफ्तार किया है।

लिपि सिंह ने बताया कि मोकामा में सोशल मीडिया पर छात्राओं की अश्लील तस्वीरें किसी व्यक्ति द्वारा डाला जा रहा है और उसे जमकर शेयर भी किया जा रहा है। इस बात की सूचना मिलने के बाद एएसपी ने साइबर सेल की मदद से उस आईडी को ट्रैक करना शुरू किया, जिस आईडी से छात्राओं की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी की जा रही थी। लिपि सिंह ने बताया कि जब उस आईडी को ट्रैक किया गया तो पता चला कि साहेबपुर का एक व्यक्ति संजय प्रसाद उस आईडी का इस्तेमाल कर रहा है और छात्राओं की फोटो को उत्तेजक बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है। उसके बाद पुलिस ने उक्त व्यक्ति को दबोचने के लिए साइबर सेल के जरिए जाल बिछाया और गिरफ्तार करने में सफलता पाई। उक्त अधेड़ आरोपी व्यक्ति एक निजी स्कूल का शिक्षक बताया जा रहा है। लिपि सिंह ने आगे बताया कि इस मामले में कई और लोग भी शामिल हैं, जिनकी पहचान किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर गिरफ्तार किए गए आरोपी शिक्षक ने इस पूरे मामले को दूसरा एंगल देने की कोशिश की। उसने कहा कि यह दूसरे लड़कों की गलती है। लेकिन उसकी यह चाल कामयाब नहीं हो पाई। हालांकि पुलिस गिरफ्तार शिक्षक से पूछताछ कर रही है।
बहरहाल यह घटना अत्याधुनिक युग में जी रहे लोगों के लिए एक सीख है। इस घटना से यह साबित होता है कि किसी भी व्यक्ति को फोटो ना खींचने दें और ना ही अपने मोबाइल किसी को दें, हमेशा सचेत रहें वरना इस तरह की घटनाओं के शिकार आप भी हो सकते हैं।

About Post Author

You may have missed