बिहार : डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राजद कोटे के सभी मंत्रियों के जारी की एडवाइजरी, जानें क्या दिए निर्देश

पटना। बिहार में आरजेडी के सरकार में शामिल होने के बाद तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी की छवि बदलने की कोशिश शुरू कर दी है। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आरजेडी कोटे के सभी मंत्रियों के आचरण के लिये एक एडवाइजरी जारी की है। मंत्रियों के आचरण को लेकर लगातार सरकार और आरजेडी की बदनामी के बाद उपमुख्यमंत्री की कवायद को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सीएम तेजस्वी यादव ने अपने सभी मंत्रियों के लिए जारी की ये एडवाइजरी

सरकार में राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से बने मंत्री विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे।
राष्ट्रीय जनता दल के मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पांव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते और आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे।
सभी मंत्रियों से आग्रह है कि उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार हो तथा बातचीत सकारात्मक रहे। सादगी से पेश आते हुए सभी जाति-धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर मदद करेंगे।
किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ और गुलदस्ता लेने-देने के स्थान पर किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे। साथ ही इस आशय का आग्रह लगातार करेंगे।
सभी विभागीय कार्यों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा देंगे।
सभी मंत्रीगण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार सरकार और अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करेंगे, ताकि जनता को आपके हर एक पहलकदमी की सकारात्मक जानकारी प्राप्त हो सके।

About Post Author

You may have missed