डेथ वे एनएच 98 पर शौच के लिए निकली महिला को ट्रक ने कुचला

महिला की मौत से नाराज लोगो ने किया सड़क जाम

फुलवारी शरीफ । हादसों का हाईवे यानी डेथ वे से मशहूर हो चुका पटना के अनीसाबाद से औरंगाबाद होकर हरिहरगंज तक जाने वाली एनएच 99 पर जानीपुर थाना के बग्घा टोला के पास अहले सुबह करीब साढ़े पांच बजे शौच के लिए निकली एक महिला को नेशनल हाइवे पार करने के दौरान बेलगाम रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया । महिला की मौत के बाद चालक ट्रक लेकर भाग गया,NH 139रोड पर हंगामा कर ग्रामीणों ने रोड जाम कर दी है । मृतका की शिनाख्त बग्घा टोला निवासी मुंशी राय की 45 वर्षीय पत्नी के रूप में होते ही परिजनों में चीत्कार मचा है।
घटनास्थल पर प्रशासन मौजूद है लेकिन लोग शव नही हटाने दे रहे हैं । ग्रामीणों के मुताबिक प्रशासन इस हाईवे पर बेलगाम रफ्तार पर ब्रेक नही लगवा पा रही है। पुलिस की गश्ती गाड़ियां केवल वसूली पर ध्यान लगाएं रहती है।
ग्रामीणों का कहना है कि एनएच 139 मेन रोड पर ब्रेकर दिया जाए। प्रशासन की मुश्किलें यह है कि नियमानुसार और माननीय उच्च न्यायालय के आदेश से हाईवे पर स्पीड ब्रेकर बनाना गैर कानूनी है। इस मार्ग पर लगातार कई दुर्घटना में कई लोगो की मौत हो रही है। होली के शाम बग्घा टोला से सौ मीटर दूर नकटी भवानी मन्दिर के पास चचा भतीजा को कार ने कुचला था जिसमे भतीजा राहुल की मौत हो गयी थी । इसके बाद नकटी भवानी के पास ही मंटु ट्रेवल की बस ने एक बाइक सवार दो युवकों और एक साइकिल सवार संजय को कुचल दिया था। इसके बाद बस में तोड़फोड़ और हो हंगामा के दौरान ही हाईवे पर पोल रखकर लोगो ने मनमाने तरीके से प्रशासन के सामने ही ब्रेकर बना दिया था। इस घटना के बाद पुलिस ने 21 स्थानीय ग्रामीणों औऱ 100 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर करवाई में जुटी है । पुलिस के इस रवैये से भी बग्घा टोला के पास शौच के लिए जा रही महिला की ट्रक से कुचलने से हुई मौत की घटना के बाद सड़क जाम कर रहे लोगो मे प्रशासन के खिलाफ नाराजगी है। लोगो का कहना है कि जबतक लोग ऐसी घटनाओं में सड़क पर उतर कर प्रदर्शन नहीँ करते हैं तबतक मृतक के परिवार को मुआवजा और घायलों को सही उपचार नही हो पाता है। जिन घटनाओं में सड़क जाम नही होता है वहाँ प्रशासन के पास मुआवजा के लिए लोगो को महीनों भटकना पड़ता है औऱ जब लोग सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करते है तो प्रशासन केस दर्ज कर देती है।

About Post Author

You may have missed