जन्माष्टमी के लिए तैयार हुआ पटना का इस्कॉन मंदिर : 2 दिनों तक भव्य रूप में मनेगा भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव, 5 लाख से अधिक आएंगे श्रद्धालु

पटना। जन्माष्टमी को लेकर पटना का इस्कॉन मंदिर भी सजकर तैयार हो गया हैं। जानकारी के अनुसार, इस बार इस्कॉन में जन्माष्टमी को लेकर 19 और 20 अगस्त दो दिनों तक भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मानने के साथ भव्य भजन और कीर्तन का आयोजन किया जा रहा हैं। मंदिर को फूलों से सजाया गया है साथ ही काफी अच्छी लाइटिंग का व्यस्था किया गया है। इस बार 5 लाख से भी अधिक लोगों की आने की उम्मीद है इसलिए मंदिर में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया हैं। 19 अगस्त को कार्यक्रम कि शुरुआत हो जाएगी और भक्तों के आने की शुरुआत हो जाएगी। 20 अगस्त को कार्यक्रम के बाद 2 बजे से 20000 भक्तों के लिए महाप्रसाद का व्यस्था भी रखा गया है। अधिक गर्मी होने की वजह से और भक्तों के लिए शरबत का भी इंतजाम किया गया हैं।
कोलकाता के खास कलाकार करेंगे प्रदर्शन
इस मौके पर इस्कान मंदिर में भक्तों द्वारा समधुर नाम संकीर्तन एवं भव्य आरती होगी। वहीं कोलकाता से आए कलाकारों द्वारा अर्जमन चौधरी के निर्देशन में बंगाली परंपरागत कथक नृत्य, गौड़ीय नृत्य सहित भगवान के विभिन्न लीलाओं की प्रस्तुति 20 अगस्त को संध्या 8 बजे से रात्रि 10 बजे तक होगी। वहीं मध्य रात्रि में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा। भगवान श्रीकृष्ण के 151 चांदी कलश स्थापित करने के साथ शंख से अभिषेक होगा। इस्कॉन मंदिर के प्रवक्ता नंद गोपाल दास ने बताया की भगवान का जन्म कर्म दोनो दिव्य होता है और कल भगवान का अवतरण दिवस हैं। हम हर साल बहुत ही धूम धाम से इसे मानते है लेकिन इस साल हमलोग विशेष उत्साहित है की जो मंदिर का उद्घाटन हुआ है इस उद्घाटन के बाद यह पहला जन्माष्टमी है और हमलोग काफी आनंदित और उत्साहित है। विशेष बात यह है की कल 24 घंटे मंदिर खुली रहेगी। भक्तों को दर्शन करने में परेशानी न हो इस बात का विशेष ध्यान ध्यान रखा गया हैं।

About Post Author

You may have missed