संयुक्त प्रयास और बेदाग सरकार की नीतियां हैं जीत का कारण,जदयू विधान पार्षद ने कहा

पटना।जनता दल यूनाइटेड के विधान पार्षद डाॅ.रणबीर नंदन ने एक बार फिर देश में एनडीए की सरकार बनने और बिहार एनडीए की एकतरफा लहर पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि देश भर में मिली जीत एनडीए सरकार में शामिल सभी घटक दलों के संयुक्त प्रयास का नतीजा है। सभी दल एनडीए सरकार की नीतियों से जनता को लाभान्वित कराने में सफल रहे हैं, इसीलिए जनता ने एकबार फिर यह विश्वास जताया है।

डाॅ. नंदन ने बिहार में एनडीए को मिली एकतरफा जीत के बारे में कहा कि बिहार में एनडीए के सामने कोई चुनौती थी ही नहीं। पिछले 14 सालों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में जनता की सरकार का संचालन किया है। जनता के हित के फैसले बिना किसी हिचक के लिए गए हैं। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के सुशासन के माॅडल का जवाब ही विपक्ष के पास नहीं है। विपक्ष के नेता नकारात्मक प्रचार, संवैधानिक मर्यादा का हनन ही करते रहे। लेकिन बिहार में एनडीए ने सकारात्मक चुनाव को तरजीह दी और बड़ी जीत के रूप में यह दिख भी रहा है।

उन्होंने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हर फैसले को जनता ने दिल से स्वीकार किया है। शराबबंदी जैसे जन-सरोकार से जुड़े मुद्दे पर भी विपक्ष खिलाफ है। जबकि बिहार की जनता ने शराबबंदी को सहर्ष स्वीकार किया है। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, सरकारी सेवा में महिलाओं को 35 फीसदी आरक्षण, केजी से पीजी तक महिलाओं की शिक्षा मुफ्त, निकायों में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण के साथ राज्य के हर टोले तक बिजली और सड़क, बिहार में मेट्रो परियोजना की शुरुआत हो चुकी है। बिहार ने विकास के मामले में हमेशा राष्ट्रीय स्तर से बेहतर प्रदर्शन किया है।

डाॅ.नंदन ने कहा कि चुनाव में सीटों का बंटवारा होते ही हमारे नेता माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने स्पष्ट कहा था कि 2019 में एनडीए की जीत 2010 से भी बड़ी होगी। यह आज यथार्थ साबित हुआ और इसके लिए जनता का हार्दिक आभार।

About Post Author

You may have missed