बिहार में कोरोना को लेकर राज्यपाल की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक के बाद सीएम नीतीश ने क्या कहा, जानने के लिए पढ़ें खबर

पटना । बिहार में कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए शनिवार को राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। सुबह 11 बजे शुरू हुई इस बैठक में राज्यपाल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव समेत सभी दलों के प्रतिनिधि ऑनलाइन जुड़े। वीडियो कांफ्रेंसिंग से राजभवन सचिवालय से बैठक का संचालन किया गया। हालांकि बैठक में क्या फैसला लिया गया इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

सर्वदलीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि रविवार को दोपहर के बाद कोरोना को लेकर लिए जाने वाले सभी फैसलों की जानकारी मीडिया को दी जाएगी। इसके पहले रविवार को जिलों के साथ बैठक होगी। वहीं आज लालू प्रसाद यादव को जमानत मिली है। इसके बारे में जब मुख्यमंत्री से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह उनका और कोर्ट का मसला है।

लॉकडाउन की आहट के चलते कई मजदूर दूसरे राज्यों से वापस बिहार लौट रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद रंजीत रंजन ने दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों के खाते में हर महीने 6-6 हजार रुपये दिए जाने की मांग की है। इसके अलावा पार्टी का कहना है कि हम सुझाव देंगे। सरकार जो भी उचित कदम उठाएगी कांग्रेस उसमें उनका साथ देगी।

राजद के नेता भाई वीरेंद्र का कहना है कि उनकी पार्टी बिहार में लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा राजद संपूर्ण लॉकडाउन के विकल्प का समर्थन नहीं करेगी। इससे सब्जी वाले, रेहड़ी पटरी वालों और मजदूरों के सामने भूखमरी के हालात पैदा हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार दूसरे विकल्प पर विचार करे।

About Post Author

You may have missed