बिहार में कोरोना को लेकर सर्वदलीय बैठक : तेजस्वी यादव ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने सहित दिए 30 सुझाव

पटना । बिहार में कोरोना की रोकथाम को लेकर शनिवार को राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। इसमें बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार के सामने एक बड़ी मांग रखी। बिहार में कोरोना से बिगड़ी स्थिति को देखते हुए तेजस्वी यादव ने सूबे में वीकेंड कर्फ्यू लगाने की मांग की है। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में और खासकर पटना में स्थिति बिगड़ी हुई है।

सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने के बाद तेजस्वी यादव ने बताया कि उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा राज्यपाल से कहा कि आप प्रदेश में संविधान और लोकतंत्र के रक्षक हैं चूंकि आपने बैठक बुलाई है इसलिए अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों के निर्वहन के लिए हम इसमें सम्मलित हो रहे हैं। तमाम विपक्षी दल विगत एक वर्ष से सदन में, मीडिया के जरिए, पत्रों के माध्यम से निरंतर सरकार को कोरोना प्रबंधन व महामारी से निपटने के अपने बहुमूल्य सुझाव देते आ रहे हैं लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन पर कभी अमल नहीं हुआ।

तेजस्वी यादव बोले कि अब सरकार की व्यवस्थाओं की पोल पूर्णत खुल चुकी है। सरकार अपनी सारी विफलताएं दूसरे के माथे मढ़, पाप में सबको भागीदार बनाना चाहती है इसलिए अब विपक्षी दलों को याद किया गया है। अगर सरकार विपक्ष के सकारात्मक सुझावों और सरोकारों को नहीं सुनती है तो ऐसी बैठकों का क्या औचित्य ? हमने जनहित में लगभग 12 करोड़ प्रदेशवासियों की स्वस्थता, सुरक्षा और संपन्नता के मद्देनजर बिहार सरकार के समक्ष निम्नलिखित 30 महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

सर्वदलीय बैठक में तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने 30 सुझावों को लागू करने का आग्रह किया. तेजस्वी यादव ने राज्य में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए फिलहाल वीकेंड कर्फ्यू लगाने की मांग की है। तेजस्वी बिहार में लॉकडाउन लगाने के भी पक्ष में हैं लेकिन वह चाहते हैं कि इतना बड़ा कदम उठाने से पहले राज्य सरकार पर्याप्त व्यवस्था करे।

About Post Author