बीपीएससी ने शिक्षक अभ्यर्थियों का अंक पत्र किया जारी, आधिकारिक वेबसाइट से करें डाउनलोड

पटना। शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करने के बाद सफल और असफल अभ्यर्थी लगातार अपना अंकपत्र जारी करने की मांग कर रहे थे। पिछले तीन दिनों से तो कई अभ्यर्थी गड़बड़ी का आरोप लगाकर बीपीएससी ऑफिस के सामने हंगामा और प्रदर्शन भी कर रहे थे। इसे देखते हुए बिहार लोक सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों का अंकपत्र (मार्कशीट) गुरुवार मध्य रात्रि को जारी कर दिया है। अभ्यर्थी बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। अंक पत्र को लेकर बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से नोटिस भी जारी कर दी गई है। इसमें बताया गया है कि विद्यालय अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा से संबंधित परीक्षाफल प्रकाशन के बाद अभ्यर्थी अपना अंकपत्र आयोग की वेबसाइट पर आईडी और पासवर्ड से लॉगिन कर देख सकते हैं।
बुधवार को प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक का जारी हुआ था कट ऑफ
अंकपत्र जारी करने से ठीक एक दिन पहले यानी बुधवार को बीपीएससी ने प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक का कट ऑफ मार्क्स जारी कर दिया। उच्च माध्यमिक में ईडब्ल्यूएस, ईबीसी समेत अन्य कुछ वर्ग में कट एनए दिखाया गया था, इसको लेकर अभ्यर्थियों में कंफ्यूजन बना हुआ। लेकिन, गुरुवार शाम बीपीएससी ने साफ कर दिया था, जिस विषय में अध्यापक के पद खाली रह गए, उनका रिजल्ट सामान्य वर्ग में ही प्रकाशित कर दिया गया है। इसलिए ईडब्लूएस समेत कुछ अन्य वर्ग में एनए लिखा हुआ है।
प्राइमरी टीचर पद पर सामान्य वर्ग का कट ऑफ 67 अंक गया
प्राइमरी टीचर पद पर सामान्य वर्ग का कट ऑफ 67 अंक गया है। वहीं ईडब्ल्यूएस का कट ऑफ 56 है। सामान्य वर्ग की महिला का कट ऑफ 57 तो ईडब्ल्यूएस महिला का कट ऑफ 48 है। ईबीसी का कट ऑफ 55 तो उर्दू में सामान्य का कट ऑफ 54 है। वहीं माध्यमिक में हिन्दी विषय का विषय का कट ऑफ 55 गया है। हिन्दी ईडब्ल्यूएस में 48 और महिला कैटेगरी में कट ऑफ मार्क्स 39 गया है। सोशल साइंस में जनरल कैटेगरी में कट ऑफ 74 गया है। वहीं वहीं उच्च माध्यमिक में हिन्दी विषय में सामान्य वर्ग का कट ऑफ 39 गया है।

About Post Author

You may have missed