औरंगाबाद में बारात का खाना खाकर 60 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार, अस्पताल में कम पड़ी जगह तो फर्श पर इलाज

औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद जिले में एक शादी समारोह में खाना खाने के बाद 60 बाराती फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। इनमें तीन की हालत गंभीर है। बताया गया कि खाना खाने के बाद एक-एक कर सभी बारातियों की हालत बिगड़ने लगी। सभी उल्टी और चक्कर आने की शिकायत करने लगे। अस्पताल में एक साथ इतने मरीजों के पहुंचने से बेड कम पड़ गए। बीमार बाराती बेहोशी की हालत में फर्श पर ही इधर-उधर गिर पड़े। डॉक्टर, नर्स सहित अस्पताल के तमाम स्वास्थ्य कर्मचारी इनके इलाज में लगे हैं। बताया जा रहा हैं की जिले के मदनपुर थाना के केवला गांव निवासी अवधेश पासवान के पुत्र शिवनाथ पासवान की शादी थी। रफीगंज प्रखंड के पौथु थाना क्षेत्र के मंझौली गांव निवासी कपिल पासवान के घर बारात गई थी। बारातियों का स्वागत-सत्कार किया गया।
बारातियों को परोसा गया था ये खाना
इसके बाद सभी को खाना परोसा गया। खाना में चावल, दाल, सब्जी, पापड़, सलाद था। खाना खाने के बाद बारातियों की तबीयत खराब होने लगी। सभी उल्टी एवं चक्कर आने की बात कहने लगे। आनन-फानन में सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रफीगंज में भर्ती कराया गया।
जमीन पर मरीजों का चल रहा इलाज
अस्पताल में मरीजों के लिए बेड कम पड़े गए तो डॉक्टरों ने फर्श पर ही इलाज शुरू कर दिया। इनमें तीन की स्थिति चिंताजनक होने के कारण सदर अस्पताल औरंगाबाद रेफर कर दिया गया है। गंभीर रूप से बीमार लोगों ने मुंशी पासवान, अमित कुमार एवं बिक्रम कुमार शामिल है। वहीं, अन्य बीमार बारातियों में देव थाना क्षेत्र के कुशा गांव, मदनपुर के उचौली गांव, मदनपुर थाना के केवला गांव सहित अन्य इलाकों के रहने वाले लोग हैं।

About Post Author

You may have missed