पटना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : भारी मात्रा में विदेशी शराब व कच्चा स्पिरिट जब्त, तीन कारोबारी व लाइनर समेत 6 गिरफ्तार

फतुहा। मंगलवार को फतुहा पुलिस ने किसमिरिया गांव के पास एक अर्द्ध निर्मित मकान से भारी मात्रा में विदेशी शराब और सुपनचक गांव के पास एक हाइवा ट्रक से 50 गैलन में भरा हुआ दो हजार लीटर कच्चा स्पिरिट जब्त किया है। इस दौरान पुलिस ने ट्रक चालक व खलासी के साथ ही कार पर सवार चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को अहले सुबह फतुहा थाना क्षेत्र के किसमिरिया गांव के पास एक अर्द्ध निर्मित मकान से पुलिस ने मद्धनिषेध विभाग की सूचना पर छापेमारी करते हुए विदेशी शराब की 520 कार्टून जब्त किया है। पुलिस ने छापेमारी के दौरान बरामदगी स्थल से एक सुमो विक्टा व एक पिकअप वैन भी जब्त किया है।
पुलिस को सूचना मिली थी कि दनियावां-बिहटा-सरमेरा एसएच 78 के दक्षिण किसमिरिया गांव जाने वाली ग्रामीण पथ पर शराब की डिलेवरी होनी है। हालांकि पुलिस को देखते ही दोनों वाहन के चालक समेत सभी कारोबारी भागने में सफल हो गये। जब्त सभी शराब की कार्टून हरियाणा निर्मित मैकडोवेल व ब्लू इम्पीरियल कंपनी की है। 750 एमएल की 91 कार्टून, 375 एमएल की 429 कार्टून जब्त शराब में शामिल है। देखा जाए तो सभी जब्त शराब 6021 एमएल है, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 55 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। जब्त शराब को पुलिस थाने ले आई है।
पुलिस के मुताबिक शराब कारोबारियों के द्वारा कुछ ही दिन पहले शराब की इस खेप को मंगाकर अर्द्ध निर्मित मकान में छिपाया गया था। कारोबारी बीते रात से इसे डिलेवरी देने का काम शुरू किया था। जब्त वाहन के द्वारा भी शराब की डिलेवरी दिए जाने की तैयारी की जा रही थी तभी पुलिस को तथा मद्धनिषेध विभाग को इस बात की भनक लग गयी। थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि शराब की इस खेप से जुड़े कारोबारियों का पता लगाया जा रहा है। साथ ही जब्त वाहनों के मालिक का भी पता लगाया जा रहा है। उनके अनुसार अर्द्ध निर्मित मकान को फिलवक्त सील कर दिया गया है।

हाइवा ट्रक से दो हजार लीटर कच्चा स्पिरिट जब्त, तीन कारोबारी व लाइनर समेत 6 गिरफ्तार
वहीं एक अन्य मामले में पुलिस ने मंगलवार को दोपहर सुपनचक गांव के पास फोरलेन से गिट्टी लदे एक हाइवा ट्रक से 50 गैलन में भरा हुआ दो हजार लीटर कच्चा स्पिरिट जब्त किया है। साथ ही पुलिस ने हाइवा ट्रक के चालक व खलासी को गिरफ्तार करते हुए ट्रक के आगे आगे चल रही मारुति सुजुकी कार पर सवार चार लोगों को भी गिरफ्तार किया है। कार सवार चार लोगों में तीन कारोबारी व एक लाइनर भी शामिल है। गिरफ्तार कारोबारी में झारखंड गुमला के घाघरा गांव निवासी दीपक कुमार, अमन कुमार पतरातू के मिथिलेश कुमार सिंह शामिल है। गिरफ्तार लाइनर मुजफ्फरपुर के सरैया निवासी विजय कुमार है। वहीं ट्रक चालक पतरातू के तालाटांड निवासी मोहम्मद इरसाद व खलासी पतरातू के ही अरैया टोला निवासी सरधन रंझु है। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है। छापेमारी का नेतृत्व कर रहे एसआई ललित विजय ने बताया कि स्पिरिट भरी गैलन को हाइवा ट्रक में बने तहखाने में छिपाकर रखी गई थी तथा उपर से गिट्टी लोड की गई थी ताकि किसी को स्पिरिट होने का शक न हो। उनके अनुसार स्पिरिट लदे हाइवा ट्रक को धनबाद से लाया जा रहा था तथा उसे हाजीपुर शराब बनाने में डिलेवरी के लिए ले जाया जा रहा था। जब्त स्पिरिट का बाजार कीमत लाखों रुपये की बतायी जाती है।

About Post Author

You may have missed