बाढ़ : बालिका सशक्तिकरण अभियान का समापन, 41 प्रतिभागी बच्चियां हुई पुरस्कृत

बाढ़। एनटीपीसी बाढ़ में बालिका सशक्तिकरण अभियान के तहत आयोजित मासिक आवासीय कार्यशाला का समापन एक रंगारंग सांस्कृतिक के साथ शुक्रवार को हो गया। इस अभियान में 41 प्रतिभागी बालिकाओं ने भाग लिया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि असित दत्ता, मुख्य महाप्रबंधक सह परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी बाढ़ ने कहा कि इस कार्यक्रम ने जिले में ग्रामीण बालिकाओं को सशक्तिकरण करने की दिशा में चल रहे विभिन्न जन कल्याणकरी कार्यक्रमों को एक नई गति प्रदान की है। उन्होंने बताया कि एनटीपीसी ने देश के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाली सरकारी विद्यालय की लड़कियों के व्यक्तित्व के विकास के लिए बालिका सशक्तिकरण मिशन की शुरूआत की है। अंत में उन्होंने प्रतिभागी बच्चियों और उनके माता-पिता की प्रशंसा की और उन सभी का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने एनटीपीसी बाढ़ पर विश्वास प्रकट कर अपनी बच्चियों को 1 माह के लिए इस कार्यशाला में भाग लेने हेतु भेजे थे।
इस अवसर पर 41 प्रतिभागी बालिकाओं द्वारा पिछले एक माह से इस कार्यशाला के दौरान सिखाए गए देश भक्ति, लोक नृत्य एवं थीम पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस दौरान छोटी-छोटी बालिकाओं द्वारा एक से एक बेहतरीन रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति ने उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के दौरान सभी प्रतिभागियों बच्चियों को प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह और समूह फोटो प्रदान किया गया।
कार्यक्रम के महत्व पर प्रकाश डालते हुए अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) डाया शर्मा ने बताया कि बालिका सशक्तिकरण अभियान को गांव के स्कूलों की युवा लड़कियों को उज्ज्वल भविष्य के लिए तैयार किया गया था। इसका उद्देश्य शिक्षा, व्यक्तित्व विकास, स्वास्थ्य, स्वच्छता और समग्र रूप से संवारने से संबंधित गुणवत्तापूर्ण जानकारी प्रदान कर गांवों की छात्राओं को एक मंच प्रदान करना है। कार्यक्रम में महाप्रबंधक, मंदाकिनी लेडिज क्लब की अध्यक्षा, सरबरी दत्ता, अंजुला अग्रवाल सहित इस अभियान से जुड़े प्रशिक्षक व विभिन्न समिति के सदस्यों एवं अन्य कर्मचारियों ने भाग लिया।

About Post Author

You may have missed