कोरोना का कहर : NMCH में 24 मरीजों की मौत, मृतकों में 16 पटना के

file photo

पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। कोरोना संक्रमितों और मौतों का आंकड़ा लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। वहीं सरकारी तंत्र बेबश नजर आ रही है। राजधानी पटना में सबसे ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं और मरने वालों की संख्या भी यहां अन्य जिलों से अधिक है। शुक्रवार को पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (एनएमसीएच) में एक दिन में रिकार्ड 24 मरीजों की मौत हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा पटना के रहने वाले लोगों की जान गई है। बता दें बीते गुरूवार को एनएमसीएच में 17 कोरोना मरीजों की मौत हुई थी, जिसमें 12 पटना के निवासी थे।
एनएमसीएच के नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सिंह की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को एनएमसीएच में इलाज के दौरान कुल 24 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। जिसमें सबसे ज्यादा पटना के रहने वाले 16 लोगों की जान गई है। इसके अलावा बक्सर के रहने वाले दो मरीज, भोजपुर, सीवान, वैशाली, जमुई, नालंदा और औरंगाबाद के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हुई है।
नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल ने आगे बताया कि शुक्रवार को कुल 58 नए मरीजों को भर्ती किया गया है। जिसके कारण अस्पताल में इलाजरत मरीजों की संख्या 356 हो गई है, जिसमें आईसीयू में भर्ती मरीज भी शामिल हैं। आज एनएमसीएच से 5 कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि अस्पताल में फिलहाल 144 बेड खाली हैं।

About Post Author

You may have missed