20 और 21 मार्च को पटना में होगा गोफकोन, देशभर से जुटेंगे 250 से अधिक हड्डी विशेषज्ञ

पटना। बिहार आर्थोपेडिक एसोसिएशन एवं ग्लोबल आर्थोपेडिक फोरम द्वारा राजधानी पटना में 5वें गोफकोन का आयोजन किया जा रहा है। होटल मौर्या में 20 और 21 मार्च को आयोजित इस सम्मलेन में देश के अलग-अलग प्रदेश से 250 से अधिक हड्डी विशेषज्ञ शामिल होंगे। उक्त बातें मारवाड़ी आवास गृह में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आयोजन सचिव डॉ. अमूल्य कुमार सिंह ने कही।
डॉ. अमूल्य ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस दो दिवसीय सम्मेलन के आयोजन का मुख्य उद्देश्य उन हड्डी विशेषज्ञों के हड्डी रोग के प्रति आधुनिक जानकारी को बढ़ाना है, जो सुदूर क्षेत्रों में काम करते हैं। साथ ही उन्हें विश्वस्तरीय ट्रॉमा मैनेजमेंट के नई तकनीकों को बताना है, जिससे विश्वस्तरीय चिकित्सीय प्रणाली का लाभ मरीज उठा सकें। डॉ. अमूल्य ने कहा कि बिहार के आर्थोपेडिक चिकित्सकों को विश्व के मानचित्र में स्थापित करना इस सम्मलेन का उद्देश्य है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इस वर्ष कॉन्फ्रेंस को रॉयल कॉलेज आफ सर्जन एडिनबर्ग से मान्यता प्राप्त हुआ है।
वहीं अपने संबोधन में संयुक्त आयोजन सचिव डॉ. रमित गुंजन ने बताया कि इस सम्मलेन के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि व उद्घाटनकर्ता के रूप में राज्यपाल फागू चौहान और विशिष्ट अतिथि इंडियन आर्थोपेडिक एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. बी. शिवशंकर शामिल होंगे।
वहीं मुख्य संरक्षक डॉ. (कै.) वी एस सिंह ने कहा कि प्रतिवर्ष इस सम्मेलन का आयोजन किया जाता है। पिछले वर्ष कोरोना महामारी के कारण इस सम्मेलन का आयोजन नहीं हो सका था, किंतु इस वर्ष दोगुने उत्साह के साथ हम इस सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं। इस मौके पर चेयरपर्सन डॉ. अनिल कुमार, एसोसिएशन के सचिव डॉ. मधुसूदन कुमार मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed