छपरा : आइसोलेशन वार्ड से रिमांड होम के 19 कोरोना पॉजिटिव फरार, मचा हड़कंप

छपरा । बिहार के छपरा सदर अस्पताल कैंपस में स्थित जीएनएम स्कूल के आइसोलेशन वार्ड से रिमांड होम के 19 कोरोना संक्रमित किशोर मंगलवार को स्वास्थ्य कर्मियों को चकमा दे कर फरार हो गए। इस घटना के बाद से स्वास्थ्य महकमे व जिला प्रशासन में खलबली मच गई।

घटना की सूचना मिलते ही एसपी संतोष कुमार और संबंधित विभाग के आला अधिकारी आइसोलेशन वार्ड पहुंचकर पूरे मामले की जांच में जुट गये। दो दिन पहले स्वास्थ्य प्रशासन के द्वारा रिमांड होम में किशोरों की कोविड-19 की जांच की गई। जांच के दौरान 38 किशोर पॉजिटिव पाए गए। पुलिस प्रशासन ने संबंधित विभाग की ओर से सभी को जीएनएम स्कूल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया था। मंगलवार को मौके का फायदा उठाते हुए 19 किशोर फरार हो गये।

आइसोलेशन वार्ड में महिला और पुरुष पुलिस पदाधिकारियों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी तैनात किया गया है। उसके बावजूद भी सभी भागने में सफल रहे। बता दें कि फरार किशोर विभिन्न धाराओं में अलग-अलग कांडों में शामिल होने के बाद रिमांड होम में डाले गए हैं। फरार किशोरों को सकुशल आइसोलेशन वार्ड में लाने के लिए टीम के द्वारा छपरा जंक्शन बस स्टैंड व कई पब्लिक स्थान पर टीम ने तलाशी अभियान जारी कर दिया है।

एसपी संतोष कुमार ने बताया कि फरार किशोरों के ठिकानों पर पुलिस टीम को रवाना कर दिया गया है। सभी का पता भी निकाल लिया गया है। कोविड-19 के आइसोलेशन वार्ड के नोडल पदाधिकारी डॉ रत्नेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में 38 पॉजिटिव किशोरों का इलाज चल रहा था। उन्हें भी इसकी सूचना है कि 19 किशोर फरार हो गए हैं।

 

About Post Author

You may have missed