पटना सिटी में मां-बेटी से दिनदहाड़े 17 लाख की लूट, बेटा-बहू को पुलिस हिरासत में

पटना सिटी। पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के भैसानी टोला में सोमवार की दोपहर दिनदहाड़े अपराधियों ने फायरिंग कर महिला से झोला में रखे 17 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए। इस मामले में बेटा-बहू को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। डीएसपी अमित शरण ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में प्रतीत होता है कि पुत्र एवं बहू ने ही षड्यंत्र के तहत लूट कराई है। अपराधियों की पहचान हो चुकी है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
मिली जानकारी के अनुसार, मालसलामी थाना क्षेत्र के चुटकिया बाजार माल की कचहरी के रहने वाले भगवान दास की पत्नी गिरिजा देवी ने बताया कि चार माह पहले उन्होंने बीएन कालेज के पास नटराज गली में आधा कट्ठा जमीन 75 लाख रुपये में बेची थी। जमीन के 17-17 लाख रुपये बड़े पुत्र विष्णु तथा मंझले पुत्र संजय कुमार को दिए। इसके अलावा 30 लाख में चुटकिया बाजार में छोटे पुत्र वासुदेव के साथ मिलकर संतोष कुमार यादव से मकान खरीदा था। खरीदारी के समय संतोष को 13 लाख रुपये दिए थे। बाकी के 17 लाख रुपये मालसलामी स्थित ग्रामीण बैंक में जमा करने के लिए सोमवार की दोपहर गिरिजा देवी अपनी बेटी के साथ निकली। घर से कुछ कदम की दूरी पर तीन लड़के खड़े थे। मां-बेटी के नजदीक आते ही अपराधी हाथ से रुपये भरा झोला छीनने लगे। जब मां-बेटी ने असका विरोध किया तो अपराधियों ने पिस्टल से फायर कर दहशत फैला दी। इसी दौरान एक लड़का छोले में रखा 17 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। लूट की घटना के बाद महिला ने शोर मचाया तो आसपास के लोग जुट गए। मां, बेटी और छोटा बेटा दौड़कर मालसलामी थाना पहुंचकर लूट की सूचना दी।
मालसलामी थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने मौके पर पहुंच आसपास लगे सीसीटीवी से छानबीन किया। घटनास्थल से पुलिस ने एक खोखा बरामद किया है। जांच के क्रम में पता चला है कि षड्यंत्र के तहत बड़े पुत्र व बहू ने अपराधियों की मिलीभगत से लूट की घटना को अंजाम दिलाया है। घटना में शामिल तीनों अपराधियों की भी पहचान हो गई है। लुटेरों की खोज में छापेमारी जारी है।

About Post Author

You may have missed