हंगामेदार रहा बजट सत्र : BP मशीन लेकर पहुंचे राजद विधायक, उर्जा मंत्री ने RJD MLA को लगाई फटकार

पटना। विधानमंडल के बजट सत्र का 13वां दिन भी हंगामेदार रहा। मंगलवार को विधानसभा में उर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने राजद विधायक आलोक मेहता को फटकार लगाई। उर्जा मंत्री ने कहा कि आप बैठिए, आप के पिता जी मेरे साथ थे। जब मैं आप के घर जाता था तो आप चाय-पानी पिलाते थे। राजद विधायक को वे बैठने के लिए लगातार डांटते रहे। लेकिन आलोक मेहता ने कहा कि अध्यक्ष के बोलने के बाद ही बैठेंगे। इस दौरान सदन में हंगामा होने लगा, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कार्यवाही को बुधवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।
शाहनवाज हुसैन को विपक्ष की सलाह
उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन दिल्ली को भूला नहीं पा रहे हैं। उनका दिल अभी भी दिल्ली में ही है। दरअसल, विधान परिषद में एमएलसी संजय पासवान के सवाल के जवाब के दौरान उद्योग मंत्री ने मंत्रालय शब्द का इस्तेमाल किया। इस पर विपक्ष की ओर से एमएलसी सुनील सिंह ने कहा कि सचिवालय के लिए मंत्रालय शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा है। बिहार में मंत्रालय नहीं है। विधान परिषद के वरिष्ठ सदस्य रामचंद्र पूर्वे ने भी कहा कि बिहार में विभाग ही होता है।
बीपी मशीन लेकर पहुंचे राजद के विधायक मुकेश रोशन
इससे पहले वाम दल के विधायकों ने विधानमंडल परिसर में जमकर हंगामा किया। उधर, राजद के महुआ से विधायक मुकेश रोशन बीपी मशीन लेकर विधानसभा पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज-कल सीएम नीतीश कुमार को बहुत गुस्सा आता है, चेकअप के लिए लेकर आए हैं। ऐसा लगता है कि उनका बीपी बढ़ा हुआ है। सीएम अभिभावक के समान हैं, हमलोगों को उनकी स्वास्थ्य की चिंता है। बता दें सोमवार को विधान परिषद में कार्यवाही के दौरान नीतीश कुमार राजद के एमएलसी सुबोध राय पर भड़क गए थे। विधान परिषद में कार्यवाही के दौरान जदयू की एमएलसी रीना यादव की आंखों में आंसू आ गए। भावुक होते हुए उन्होंने कहा कि यह मेरा अंतिम बजट है। जुलाई 2021 में उनका टर्म पूरा हो रहा है।
विधानसभा में विपक्ष का हंगामा
जदयू विधायक गोपाल मंडल के मामले को लेकर भी विधानसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा का कहना है कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं हो सकता है, ऐसे में नीतीश कुमार को इस बात को देखना चाहिए कि कैसे उनके विधायक जमीन कब्जा करने चले जाते हैं और सवाल पर कहते हैं कि गोली मार देंगे। दरअसल, जदयू विधायक गोपाल मंडल जमीन कब्जा करने के लिए समर्थकों के साथ पहुंचे थे, जहां लोगों ने उन्हें बंधक बना लिया था। इसके बाद उन्होंने कहा था कि मैं खुद रिवाल्वर रखता हूं, जो मेरे सामने आएगा उसे गोली मार देंगे।
बेगूसराय में मेडिकल कॉलेज पर सवाल
बिहार विधान परिषद परिषद में एमएलसी सर्वेश कुमार ने सवाल किया कि क्या यह सही है कि राज्य सरकार ने बेगूसराय में एक मेडिकल कॉलेज अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है? यह भी पूछा कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल के भवन निर्माण शुरू करने की कोई समय सीमा तय की गई है कि नहीं? इसके जवाब में मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि बेगूसराय में एक मेडिकल कॉलेज अस्पताल बनाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड पटना द्वारा इसके लिए निविदा आमंत्रित की गई थी, जिसमें निर्माण कार्य 3 वर्ष के अंदर पूरा किया जाना था। लेकिन हाईकोर्ट ने निविदा में आगे की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। चिकित्सा सेवा एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड ने पटना हाईकोर्ट से रोक हटाने का आग्रह किया है।

About Post Author

You may have missed