सीतामढ़ी : सम्मानित हुए चौकीदार, DM बोली- शराबबंदी को कारगर बनाने में चौकीदारों की भूमिका महत्वपूर्ण

सीतामढ़ी। बिहार के सीतामढ़ी जिले में बिगड़ी विधि व्यवस्था को लेकर जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन के मैदान में चौकीदारी पैरेड का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा और एसपी के साथ जिले के सभी वरीय पुलिस अधिकारी उपस्थित थे। एसपी अनिल कुमार ने जिले के सभी चौकीदारों की परेड कराई।
मौके पर उपस्थित चौकीदारों को डीएम अभिलाषा शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि अगर वह समय रहते जानकारियां अपने थाना प्रभारियों को दे देते हैं तो विधि व्यवस्था बनाए रखने में मील का पत्थर साबित होगी। डीएम ने कहा कि बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी योजना शराबबंदी को कारगर बनाने के लिए चौकीदारों की महत्वपूर्ण भूमिका है, जिनकी सूचना बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जो चौकीदार अच्छा कार्य करेंगे, उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा और जो खराब काम करेंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी। अपने संबोधन के समाप्ति के बाद उन्होंने अच्छे काम करने वाले चौकीदारों को प्रोत्साहित भी किया, साथ ही बताया गया कि उनकी सूचना में कोई भी शराब से जुड़े कारोबारी, गांजा, हथियार और जमीनी विवाद, लड़कियों से छेड़खानी संबंधित सूचना प्रत्येक शनिवार को अपने थाना प्रभारी को दें।
वहीं एसपी अनिल कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि चौकीदार का काम बहुत ही महत्वपूर्ण है। उनसे संबंधित सूचनाएं विधि व्यवस्था बनाए रखने और शराबबंदी में बहुत ही कारगर साबित होगी। कहीं न कहीं चौकीदार अपने कार्य को अच्छी तरह नहीं कर रहे हैं, उसी का परिणाम है कि जिले में शराब तस्करों का धंधा बेरोकटोक फलफूल रहा है। उन्होंने चौकीदारों से कहा कि किसी भी दबाव में ना आएं, अगर कोई पदाधिकारी आपको फोन करके दबाव डालता है तो अपने वरीय पदाधिकारियों को दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर सूचित करें।

About Post Author

You may have missed