सीएम नीतीश की फुलवारी में सभा : पुनपुन और लखना के गांव-गावं से मेरा पारिवारिक रिश्ता रहा

फुलवारी शरीफ। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फुलवारी शरीफ सुरक्षित विधानसभा सीट से जदयू प्रत्याशी अरुण कुमार मांझी के समर्थन में लखना में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि पुनपुन और लखना से वर्षों पुराना गांव-गांव से मेरा पारिवारिक रिश्ता रहा है और इसी रिश्ते की बिसात पर मैं इस क्षेत्र से पांच-पांच बार सांसद बना। सीएम श्री कुमार ने कहा कि पार्टी के प्रत्याशी और एनडीए की एकजुटता से भारी मतों से अरुण मांझी को विजयी बनाकर हमारा हाथ मजबूत करें।
सीएम ने कहा कि आपलोगों और बिहार की जनता के आशीर्वाद से जब से सत्ता में आया हूं, तब से दिन-रात काम ही करता चला आ रहा हूं, एक दिन या रात भी चैन नहीं है बल्कि हमेशा मेरे दिमाग में बिहार के लोगों के उत्थान और विकास की रुपरेखा पर उथल-पुथल मची रहती है। मेरी चिंता बिहार के लोगों के तरक्की, रोजगार, विकास, मान सम्मान और बिहार के पुराने अतीत को वापस लौटाने के लिए रहती है लेकिन कुछ लोगों को चिंता सिर्फ सत्ता पाकर अपने परिवार का विकास और उत्थान करने की रही है, उनसे सावधान ही रहियेगा। अगली बार सरकार में आये तो हर गांव में सोलर स्ट्रीट लाईट और हर खेत तक सिंचाई की सुविधा, हर गांव या शहर को साफ-सफाई का काम तेजी से कराया जाएगा। जिनके पास शौचालय नहीं था और जमींन नहीं थी, उन्हें एक जगह उपलध कराया। घर-मकान और शौचालय बनवाकर दिए। नई टेक्नोलॉजी पर काम होगा, हर जिले में मेगा स्किल योजना पर काम चलेगा। केंद्र सरकर से मिलकर बिहार हर क्षेत्र में काम हो रहा है। आगे मौका मिला तो पूर्ण रूप से विकसित बिहार बनाकर दिखायेंगे। उन्होंने कहा कि समाज में कुछ गड़बड़ करने वाले लोग हैं, बाए दायें करने वाले लोग हैं वही घचपच करते रहते हैं। अपराध के मामले में बिहार का स्थान अब देश में 23वें नंबर पर है। इस दौरान सीएम नीतीश ने लोगों से पूछा और फुलवारी से अरुण कुमार मांझी और फतुहा से सत्येन्द्र जी को जीत का माला पहनाने की अपील किया।
दस लाख नौकरी देने का ढोंग रच रही राजद
वहीं बीजेपी से स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब मौका मिला था तो उस समय नौकरी क्यों नहीं दिया और अब दस लाख नौकरी देने का ढोंग रच रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार ने छ: लाख से अधिक नौकरियां दिया है और आगे भी देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले बिहार के एक हिस्से से दूसरे हिस्से में जाने के लिए सड़कें तक नहीं थी और आज कहीं से भी पांच से छ: घंटे में आना जाना हो जाता है। ऐसा काम नीतीश कुमार की दूरदर्शी नेतृत्व में ही संभव हो सका है। प्रत्याशी अरुण कुमार मांझी ने कहा कि एक मौका देकर देखिये नेता बनकर नहीं बल्कि फुलवारी का बेटा और सेवक बनकर काम करूंगा।
समारोह को मंत्री संजय झा सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया। मौके पर महेश पासवान, शत्रुध्न पासवान, बंटी चंद्रवंशी, सौरभ सिंह सहित बड़ी संख्या में एनडीए गठबंधन के नेता व हजारों कार्यकर्ताओं की मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed