समाज में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 101 युवा हुए सम्मानित

पटना। अत्तुनिया फाउंडेशन के तत्वावधान में रविवार को गांधी मैदान स्थित श्रीकृष्ण विज्ञान केंद्र में स्वामी विवेकानंद की 157वीं जयंती के उपलक्ष्य में विवेकानंद लीडरशिप कांफ्रेंस सह  अवार्ड-2020 कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जनहित रियालटर्स प्रा. लि. के प्रबंध निदेशक व दानापुर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी रामजी यादव बतौर मुख्य अतिथि व उद्घाटनकर्ता के रूप में उपस्थित हुए। इसके पश्चात आगत अतिथियों ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित की। कार्यक्रम की शुरूआत अमर  डांस अकेडमी के बच्चों द्वारा गणेश वंदना की प्रस्तुति से की गई।
इस मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि रामजी प्रसाद एवं विशिष्ट अतिथियों के द्वारा समाज में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 101 युवाओं को सम्मानित किया गया। जिसमें विकास वैभव (डीआइजी, एटीएस), पद्मश्री डॉ. विजय शाह, रीतू जयसवाल  (मुखिया, सीतामढ़ी), आशीष मिश्र (सिटी एसपी, पश्चिमी पटना), राजनायिका गांगुली मुखर्जी (अभिनेत्री), शशि प्रताप शाही (प्रिंसिपल, एएन कॉलेज, पटना), आरजे शशि (रेडियो मिर्ची), पूर्व विधायक रामचंद्र यादव, आरजे विजेता ( रेडियो बिग एफएम ), चांद बाबू इराकी (नेपाल), अमर राज (डांस कोरियोग्राफर), मनोज कुमार (पीआरओ) सहित अन्य नाम शामिल हैं।
इस अवसर पर श्री प्रसाद ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज युवाओं को विवेकानंद जी से प्रेरणा लेने की जरुरत है। उन्होंने आध्यात्म का परचम विदेशों तक लहराया है। भारतवर्ष में आध्यात्म की राह पर चलकर हम एक विकसित राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं। हमें भी विवेकानंद के आदर्शों पर चलना चाहिए और उनकी बातों को अपनाना चाहिए। उन्होंने प्रशांत प्रताप को इस बेहतरीन आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।
वहीं अपने सम्बोधन में कार्यक्रम के आयोजक प्रशांत प्रताप ने स्वामी विवेकानंद के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए लोगों को उनके विचारों से अवगत कराया। कार्यक्रम में देश-विदेश से आए कई वक्ताओं ने भी मंच के माध्यम से अपनी-अपनी बातों को रखा।

About Post Author

You may have missed