राजद नेता की हत्या से बिहार में जोर पकड़ने लगी है ‘दलित’ पर राजनीति, जदयू-भाजपा ने तेजस्वी को घेरा

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले पूर्णिया में रविवार को हुए पूर्व राजद नेता शक्ति मलिक की हत्या का मामला राजनीतिक रंग में रंगने लगा है। दलित और पिछड़े समुदाय की राजनीति जोर पकड़ने लगी है। इस घटना को लेकर जदयू और भाजपा राजद पर पूरी तरह से हमलावर हो गयी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दोनों पार्टियों के निशाने पर आ गए हैं। इसकी वजह मृतक का एक वीडियो इंटरव्यू है, जो अब मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में मृतक कहते दिख रहे हैं कि तेजस्वी यादव ने उनसे टिकट के लिए 50 लाख रुपयों की मांग की और जातिसूचक गालियों का प्रयोग करते हुए भगा दिया था।
जदयू का राजद पर अटैक
जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने राजद पर अटैक करते हुए कहा कि ऐसे लोग जो जनभावनाओं का मजाक उड़ाते हैं उसे जनता कभी माफ नहीं करेगी। इस तरह की हरकत निंदनीय है। राजद के अंदर तेजस्वी यादव की अगुवाई में इस तरह से खरीद-फरोख्त होती है। अल्पसंख्यकों और पिछड़े समुदाय से तेजस्वी की ऐसी नफरत कि उन्हें जातिसूचक गाली दी गई। यह राजद की अल्पसंख्यकों के प्रति घड़ियाली आंसुओं का सच है। उन्होंने शनिवार को सीट बंटवारे में मुकेश सहनी की कि गई उपेक्षा पर कहा कि दलित और पिछड़े समुदाय के प्रति राजद जो घड़ियाली आंसू बहाती है, उन आंसुओं की असल सच्चाई है ये। इस सच्चाई का एक दृश्य कल बिहार की जनता ने देखा और अब आज की घटना ने इनके चेहरे को जनता के सामने रखने का काम किया है।
का तेजस्वी जी, एहि तरे ‘समाजवाद’ आई? : भाजपा
भाजपा ने भी राजद और तेजस्वी यादव को राजद नेता की हत्या को लेकर घेरा है। भाजपा के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से लिखा गया- राजद कार्यकर्ता शक्ति मलिक को धमकी देते हुए तेजस्वी ने कहा, ‘मैं लालू का बेटा हूं, उपमुख्यमंत्री रहा हूं, अगर आवाज उठाने की कोशिश करोगे तो तुमको जान से मरवा दिया जाएगा।’ धमकी सच निकली और शक्ति मलिक की हत्या हो गयी। का तेजस्वी जी, एहि तरे ‘समाजवाद’ आई? आगे लिखा कि तेजस्वी के सियासत की विरासत सैंकड़ों-हजारों नेताओं-कार्यकर्ताओं के अपमान की नींव पर टिकी है। उनकी धमकी के बाद दलित नेता शक्ति मलिक की हत्या पर उसकी पत्नी ने जो आरोप लगाए, वो राजद के दलित विरोधी चेहरे को उजागर करता है।
मृतक के परिवार ने लगाए संगीन आरोप
बताते चलें मृतक राजद नेता शक्ति मलिक के परिजनों ने राजद के बड़े नेताओं पर हत्या का आरोप लगाया है। शक्ति की मां मालती देवी ने कहा है कि तीन नकाबपोश बदमाश घर में घुस आए और बेटे के सिर और छाती में गोली मार दी। पिता ने कहा कि पार्टी ने टिकट देने के नाम पर शक्ति से 50 लाख रुपए की मांग की थी। पैसे न देने पर उसे पार्टी से हटा दिया गया था। शक्ति इस बार रानीगंज से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहता था, इसी वजह से राजद नेताओं ने उसकी हत्या करवा दी।

About Post Author

You may have missed