PATNA : मतदान में ज्यादा से ज्यादा दिव्यांगों की भागीदारी के लिए चला जागरूकता अभियान

मनेर। आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पटना के मनेर स्थित बुनियाद केंद्र के प्रांगण में दिव्यांग मतदाता जन जागरूकता के अलावे दिव्यांगों द्वारा मतदान भागीदारी रैली के साथ स्वीप एक्टिविटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्यों ने भाग लिया और स्वीप कोषांग के अनुरोध पर बुनियाद केंद्र में मतदान में भागीदारी तथा ज्यादा से ज्यादा दिव्यांग मतदाताओं की संख्या सुनिश्चित करने के लिए एक रंगोली भी बनाई गई। इस दौरान दिव्यांगजन एक साथ मिलकर हाथों में तख्ती लेकर मतदान में भागीदारी के लिए लोगों से अपील भी कर रहे थे।


इस अवसर पर नोडल पदाधिकारी पीडब्ल्यूडी कोषांग सह सहायक निदेशक, जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग ,पटना की श्रेया कश्यप ने कहा कि जागरूकता कार्यक्रम की शुरूआत मनेर प्रखंड में बुनियाद केंद्र पर हुआ है। इस बार मतदान में दिव्यांगों की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी हो, ऐसा जिला प्रशासन चाहती है। दिव्यांगजन निर्भीक होकर वोट करें और लोकतंत्र को मजबूत करें। दिव्यांगों को सभी प्रकार की सुविधाएं मतदान केंद्र पर मिलेगी। कश्यप ने आगे कहा कि हम सब मिलकर इस लोकतंत्र को और ज्यादा मजबूत बनाएं और दिव्यांग वृद्ध तथा युवा को इस लोकतंत्र के पर्व में आगे बढ़कर वोट करने की अपील भी की।
मौके पर बुनियाद केंद्र के मैनेजर, जीविका के पदाधिकारी के अलावे बिहार नेत्रहीन परिषद के महासचिव डॉ. नवल किशोर शर्मा, बिहार विकलांग अधिकार मंच के राज्य सचिव राकेश कुमार, उमंग बाल विकास संस्थान के सतीश कुमार, रवि रंजन समेत भारी संख्या में दिव्यांग जन उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed