मंत्री नंदकिशोर का कांग्रेस पर पलटवार : कहा- बिहार की चौहद्दी तक पता नहीं और रोज अपना ज्ञान बखार रहे

पटना। कांग्रेस की ओर आए दिन गिनाए जा रहे नीतीश सरकार की नाकामियों को लेकर एनडीए के नेताओं में बौखलाहट दिखने लगी है। रविवार को बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री एवं पटना साहिब विधानसभा के सिटिंग विधायक नंदकिशोर यादव ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के कुछ लोग चुनावी प्रवास पर बिहार आए हुए हैं। उन्हें बिहार की चौहद्दी तक पता नहीं और रोज अपना ज्ञान बखारते हैं। बिहार को समझ पाना उनके बूते की बात नहीं है। बिहार के लोग शेरदिल हैं। उनके म्याऊं-म्याऊं करने से यहां के लोग न तो डरने वाले हैं और न ही अपना इरादे बदलने वाले। बिहार के लोगों ने जब एक बार तय कर लिया है कि राज्य में फिर एनडीए की सरकार बनाना है, तो उनका इरादा अटल है।
नंदकिशोर यादव ने जारी बयान में कहा कि दिल्ली से आयीं कांग्रेस की एक मोहतरमा बिहार की महिलाओं को पिछड़ा बताकर उनका अपमान करने का प्रयास कर रही हैैं। बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मोहतरमा को मालूम नहीं कि बिहार की बेटियां अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर दिल्ली से बिहार लाने का हौसला रखती हैं। यह उनकी गरीबी और पिछड़ापन नहीं, उनकी मजबूत इरादे और परिवार के प्रति गहरे लगाव को दिखाता है। बिहार की बेटियां खेतों में काम करना भी जानती हैं और कॉमनवेल्थ गेम में निशाना साध कर मेडल जीतना भी। श्री यादव का इशारा महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव की ओर था, जिन्होंने बीते शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर एनडीए सरकार को घेरा था।
श्री यादव ने आगे कहा कि कांग्रेसी नेत्री के झांसे में बिहार की महिलाएं आने वाली नहीं हैं। इसलिए चुनावी प्रवास पर बिहार आयीं कांग्रेस की महिलाएं बिहार की महिलाओं को अपमानित न करें। वे बिहार की गौरवशाली इतिहास को जानें, वाहेगुरु के दरबार में मत्था टेक कर आशीर्वाद लें, यहां के लोगों की जिंदादिली को महसूस करें, लिट्टी-चोखा जैसे लजीज बिहारी व्यंजन का लुत्फ उठाएं और अपनी पार्टी को कोसते हुए बिहार में फिर एनडीए सरकार बनने की कामना के साथ दिल्ली लौटें।

About Post Author

You may have missed