बिहार चुनाव : बूथ कब्जे को लेकर दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच भिड़ंत, आधा दर्जन जख्मी

पटना। बुधवार को बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया छिटपुट घटनाओं के बीच संपन्न हो गया। इस बीच विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से मारपीट की घटनाएं सामने आयी है। बिहार के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में बूथ कब्जे को लेकर दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच भिड़ंत हुई है। इस घटना में महिलाएं भी घायल हुई हैं। जबकि दूसरी ओर गया में बूथ कैप्चरिंग की शिकायत पर कांग्रेस प्रत्याशी ने हाथापाई का आरोप लगाया है।
मिली जानकारी के अनुसार, भोजपुर जिले के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के सहजौली गांव में राजद प्रत्याशी राहुल तिवारी और निर्दलीय प्रत्याशी बटेश्वर यादव के समर्थक बूथ पर कब्जा करने की तैयारी में थे। इस दौरान दोनों प्रत्याशी के समर्थक बूथ पर कब्जे के लिए आपस में ही भिड़ंत लिए। जिसमें दोनों पक्षों के कई लोग जख्मी हो गए। इस भिड़ंत में निर्दलीय प्रत्याशी बटेश्वर यादव के आधा दर्जन समर्थक कुमार यादव, राहुल यादव, ललीता देवी घायल हो गए हैं, जिसमें एक की हालत नाजुक बतायी जा रही है। वहीं घटना में घायल आधा दर्जन लोगों में महिलाएं भी शामिल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बूथ कैप्चरिंग की शिकायत पर हाथापाई का आरोप
वहीं दूसरी ओर गया जिले के टिकारी विधानसभा क्षेत्र के भोरी स्थित मतदान केंद्र संख्या 323, 324 पर भी हाथापाई का मामला सामने आ रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी सुमंत कुमार ने बताया कि मुझे जानकारी मिली थी कि भोरी स्थित मतदान केंद्र पर बूथ कब्जा की जा रही है। जब मैं बूथ कैप्चरिंग की शिकायत पर पहुंचा तो वहां मौजूद दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा हाथापाई की गई। मैं किसी तरह वहां से जान बचाकर भागा। सुमंत कुमार ने विरोधियों द्वारा फायरिंग करने व वाहन क्षतिग्रस्त करने का भी आरोप लगाया।

About Post Author

You may have missed