बिहार BJP कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक संपन्न, अफसरों को पीटने वाले बयान पर कन्नी काट गए गिरिराज

पटना। बिहार भाजपा कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक रविवार को संपन्न हो गई। बिहार विधानसभा चुनाव में 19 लाख रोजगार देने की भाजपा ने घोषणा की थी, उसे पूरा कैसे किया जाएगा, इसको लेकर विस्तृत चर्चा की गई। वहीं बैठक के बाद गिरिराज सिंह से जब शनिवार को बेगूसराय में दिए उनके बयान के बारे में पूछा गया तो वे कन्नी काट गए। इस मुद्दे पर वे कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुए। साथ ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी गिरिराज के बयान पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। बता दें बेगूसराय में एक कार्यक्रम के मंच से गिरिराज सिंह ने कहा था कि सरकारी अधिकारी अगर आपकी बात नहीं सुनते हैं तो उन्हें बांस से मारिए।
बैठक में यह लिया गया निर्णय
पटना में हुई दो दिवसीय बैठक में कई निर्णय लिए गए। निर्णय के मुताबिक, जिला कार्य समिति की बैठक 12 से 14 मार्च तक कराई जाएगी, जबकि 15 जून से जिला प्रशिक्षण वर्ग 3 दिन, 2 रातों का होगा। प्रशिक्षण के लिए तीन सदस्यीय टोली भी बनेगी। इसके अलावा पार्टी के जिला परिषद क्षेत्र की बैठक 16 से 21 मार्च तक कराई जाएगी। 22 से 25 मार्च तक शक्ति केंद्र बैठक कराई जाएगी, जिसमें जिला और मंडल के सभी कार्य समिति सदस्यों के अलावा मोर्चा और प्रकोष्ठ के सभी कार्य समिति सदस्य शामिल होंगे। भाजपा 6 अप्रैल को पार्टी की स्थापना दिवस हर बूथ पर मनाएगी, जिसमें वर्ष 1995 के पहले के जनसंघ और भाजपा के कार्यकर्ता और नेताओं को सम्मानित किया जाएगा। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि पार्टी 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती मनाएगी। सभी मंडलों में अंबेडकर जयंती का एक बड़ा कार्यक्रम होगा, जो किसी दलित बस्ती में आयोजित किया जाएगा। 28 मार्च, 25 अप्रैल और 30 मई को हर बूथ पर प्रधानमंत्री की मन की बात सुनी जाएगी। पार्टी 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर बलिदान दिवस मनाएगी। उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर उनकी जीवनी पर चर्चा कराई जाएगी।
जिला परिषद चुनाव में अपना उम्मीदवार को देगी समर्थन
बैठक की समाप्ति के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के साथ अन्य वरिष्ठ नेता मीडिया के सामने आए। डॉ. संजय जायसवाल ने आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने जिला परिषद चुनाव में उतरने वाले कार्यकर्ताओं को समर्थन देने की बात को फिर दोहराया। डॉ. जायसवाल ने कहा कि हमने चुनाव में 19 लाख रोजगार देने की घोषणा की थी। बैठक में उसे पूरा कैसे करेंगे, इसको लेकर विस्तृत चर्चा की गई। इसके अलावा पार्टी के आगे के कार्यक्रम तय हुए। तय किया गया है कि इस बार जिला परिषद चुनाव में उम्मीदवार को अपना समर्थन देंगे।
कोर कमिटी तय करेगी, कौन कार्यकर्ता चुनाव लड़ेंगे
डॉ. जायसवाल ने कहा कि जिलों की कोर कमिटी तय करेगी कि कौन कार्यकर्ता चुनाव लड़ेंगे। तीन लोगों के नाम प्रदेश कार्यालय में भेजे जाएंगे, जहां से फाइनल नाम पर मुहर लगाई जाएगी। हालांकि यह दलगत नहीं होगा, लेकिन भाजपा इसमें फोकस करेगी। कार्य समिति की बैठक में रोजगार और महंगाई पर विस्तार से चर्चा हुई। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पशुधन को कैसे बेहतर बनाया जाए, बताया। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने स्वास्थ्य के मद्देनजर क्या काम किया और होना है, यह बताया।

About Post Author

You may have missed