बिहार विधानसभा का घेराव कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज, मदन मोहन बोले- लाठी के दम पर एनडीए सरकार छात्र की आवाज को नहीं दबा सकती

पटना। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई के बिहार प्रदेश के अध्यक्ष शशि कुमार ‘चुन्नू सिंह’ के नेतृत्व में देश में बढ़ती बेरोजगारी, बेलगाम महंगाई, घूसखोरी, अपराध और उच्च शिक्षा में लगातार गिरावट को लेकर बिहार विधानसभा का घेराव करने के लिए छात्रों का काफिला कारगिल चौक से प्रारंभ हुआ वे अपनी मुद्दों को लेकर विधानसभा व सरकार तक बातों को रखना चाहते थे, परंतु भारी संख्या में पुलिस बल के द्वारा बिस्कोमान चौराहे पर ही छात्रों के जत्थे को बैरकेटिंग लगाकर रोक दिया। आंदोलन कर रहे छात्रों का कहना था कि वे अपनी ज्वलंत मुद्दे सरकार के समक्ष रखना चाहते हैं ताकि वर्तमान विधानसभा सत्र में इस मुद्दे पर सरकार के द्वारा ठोस कदम उठाया जा सके। इसके लिए छात्र विधानसभा जाना चाहते थे। लेकिन पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया। जिसमें दर्जनभर छात्र घायल हो गए हैं।


इधर, लाठी चार्ज की जानकारी मिलते ही बिहार कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने विधानसभा का सत्र छोड़ शीघ्र ही मौके पर पहुंच कर छात्रों का कुशलक्षेम पूछा एवं चिकित्सा मुहैया कराया और उन्होंने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि राज्य एवं केन्द्र सरकार छात्र विरोधी सरकार है, लाठी के दम पर एनडीए सरकार छात्र की आवाज को नहीं दबा सकती। प्रदेश कांग्रेस छात्रों के साथ व छात्रों के हित के लिए सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ेगी।
इसके पहले चुन्नू सिंह ने कहा कि जिस तरह से सरकार शिक्षा को बंटाधार करने पर तुली हुई है, इससे विकसित राज्य की कल्पना करना बईमानी है। आज आए दिन प्राय: जिस तरह परीक्षा प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने के पहले लीक हो जा रहे हैं, यह शासन-प्रशासन की व्यवस्था को तार-तार करने के लिए पर्याप्त है। प्रदेश में नौजवानों को रोजगार देने के बजाय हर क्षण रोजगार छीने जा रहे हैं। भ्रष्टाचार चरम पर है तो अपराध रोज नया रिकॉर्ड बना रहा है। प्रशासनिक मनमानी से पूरा राज्य त्रस्त है।

About Post Author

You may have missed