बिहार में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 400 के करीब, अब तक 26 नये मरीज मिले

पटना (संतोष कुमार)। बिहार में कोरोना संक्रमण के आंकड़े 400 के करीब पहुंचने वाले हैं। बुधवार को अब तक कोरोना के 26 नये मामले सामने आए हैं। इस तरह बिहार में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 392 हो गयी है। बुधवार को आए पहले जांच रिपोर्ट में बक्सर के नया भोजपुर में एक साथ 12 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसमें 5 पुरुष और 7 महिला और 6 माह की 1 बच्ची भी शामिल हैं। बेतिया से 5 पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिले, सभी का उम्र 27, 27, 35, 35, 40 बताया जा रहा है। वहीं दरभंगा शहर में चार नये कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं अब सासाराम के जमुहार से 2, बेगूसराय के खुर्द मराची और बल्ली से 2 और पटना के नौबतपुर से 1 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस तरह बिहार में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 387 से बढ़कर 392 हो गयी है। बता दें बिहार की राजधानी पटना समेत 13 जिले रेड जोन में शामिल हैं।
बता दें मंगलवार को नालंदा जिले की रहनेवाली महिला जो दिल्ली से आई थी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी। उसके बाद कोरोना के एक साथ 13 नए मामले सामने आए, जिसमें छह नए मरीज गोपालगंज जिले, चार कैमूर, एक मुंगेर, एक बांका और एक अररिया से मिले। फिर शेखपुरा के लोदीपुर से 26 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला। वहीं अभी देर शाम बक्सर, जहानाबाद और मुंगेर जिला से 5 नये केस सामने आए। बक्सर के नया भोजपुर से 17 साल का 1 लड़का, जहानाबाद से 3 युवक, जिनकी उम्र 23, 40, 52 कोरोना पॉजिटिव मिले है तो वहीं मुंगेर के जमालपुर से 68 वर्ष का पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिला है। जिसके बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या अब 366 हो गई है। वहीं बिहार में बिहार में 64 कोरोना मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। अभी 317 केस एक्टिव हैं। तेजी से स्वस्थ होने वाले जिलों में सीवान है। यहां 30 में से 22 मरीज ठीक हो चुके हैं।
बता दें कि सोमवार को कोरोना का रिकॉर्ड टूट गया और एक दिन में ही 69 नए मामले सामने आए थे। जिसके बाद आंकड़ा बढ़कर 346 हो गया था। कोरोना ने पटना के पाटलीपुत्र कॉलोनी में भी इंट्री मार दी है। इस पॉश इलाके में बड़े-बड़े अधिकारियों, अधिवक्ताओं के आवास हैं। पटना जिला के नौबतपुर में आज एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यह आंकड़ा 39 से बढ़कर 40 हो गई है।

About Post Author

You may have missed