बिहार चुनाव : दीघा में दो प्रत्याशियों के समर्थक भिड़े, तीर दबाने पर मारी ईंट, फैली अफवाह

पटना। बिहार के 94 सीटों पर छिटपुट घटनाओं के बीच विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इस सीटों में पटना जिले के 9 विधानसभा सीटों पर भी वोटिंग हुई। इस दौरान पटना के दीघा विधानसभा सीट से भारतीय सबलोग पार्टी की प्रत्याशी माया श्रीवास्तव के बेटे और भाजपा विधायक व प्रत्याशी संजीव चौरसिया के समर्थकों के बीच तीखी झड़प हो गई। शास्त्रीनगर में बाबा चौक के पास वोटरों को सड़क किनारे पर्ची बांटने से शुरू हुई कहासुनी झड़प में तब्दील हो गई। इस घटना में दोनों तरफ के आधा दर्जन लोग घायल हो गए। शास्त्रीनगर थानाध्यक्ष विमलेंदु ने बताया कि माया श्रीवास्तव के बेटे ने थाने में लिखित शिकायत दी है। जांच की जा रही है।
परबत्ता में तीर दबाने पर मारी ईंट
खगड़िया के परबत्ता विधानसभा से एक युवक पर जदयू के तीर निशान पर वोट डालने की वजह से हमला कर दिया गया। हमला करने का आरोप महागठबंधन के नेताओं पर लग रहा है। युवक के अनुसार, प्रत्याशी के वोट कहां गिराओगे, के जवाब में जब उसने जवाब तीर का दिया तो उस पर पत्थर से हमला कर दिया गया, जिसमें उसकी नाक पर चोट लगी है।
अफवाह फैली, लालटेन का बटन दबाने पर कमल को वोट पड़ रहा
सारण के गड़खा विधानसभा क्षेत्र के मुबारकपुर गांव की बूथ संख्या 248 पर ऐसी अफवाह फैली कि हंगामा शुरू हो गया। ईवीएम में गड़बड़ी के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। राजद समर्थित कुछ लोग अफवाह फैलाने लगे कि प्रशासन और मतदानकर्मी भाजपा को वोट दिलवा रहे हैं। लालटेन का बटन दबाने पर कमल को वोट पड़ रहा है। वह भी एक बार बटन दबाने पर पांच बार कमल को वोट पड़ रहा है। हालांकि, कुछ देर बाद ईवीएम ठीक होने के बाद मतदान शुरू हुआ। इस घटना के वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिख रहा है कि मतदाताओं को बूथ से भगाने की कोशिश की जा रही है।
बखरी विधानसभा में पुलिस का लाठीचार्ज
बेगूसराय के बखरी विधानसभा क्षेत्र के बखरी बाजार में कन्या पाठशाला बूथ पर वोटिंग शुरू होने में देरी पर हंगामा कर रहे लोगों को काबू में करने करने लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। मतदान में विलंब होने पर पोलिंग पार्टियों के कार्यकर्ता हंगामा करने लगे थे। विधि व्यवस्था बिगड़ती देख पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन मामला बिगड़ते देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।
भाजपा प्रत्याशी मिथिलेश तिवारी पर हमले
गोपालगंज के बैकुंठपुर से निवर्तमान विधायक व भाजपा प्रत्याशी मिथिलेश तिवारी पर हमले किया गया है। तिवारी ने आरोप लगाया है कि उन पर यह हमला एक निर्दलीय प्रत्याशी ने करवाया है। इस हमले में मिथिलेश तिवारी की गाड़ी का शीशा तोड़ा गया है। इस विधानसभा सीट पर मिथिलेश तिवारी की सीधी लड़ाई राजद के प्रेम शंकर प्रसाद से है।

About Post Author

You may have missed